Accident : स्वांग कोलियरी में डम्फर पलटा, मिस्त्री घायल…

0
[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

Accident : स्वांग कोलियरी में डम्फर पलटा, मिस्त्री घायल…

  • अचानक डम्फर लुढ़कने लगा और कुछ दूर जाकर पलट गई। डम्फर में सवार मिस्त्री गंभीर रूप से घायल हो गया है।
  • तत्काल अन्य मज़दूरों ने उसे डम्फर से बाहर निकाला और सीसीएल कथारा अस्पताल में ले गया।

NEWSTODAYJ : बोकारो।गोमिया सीसीएल कथारा क्षेत्र अंतर्गत स्वांग गोविंदपुर परियोजना के उत्खनन विभाग में एक डम्फर के पलट जाने के कारण इलेक्ट्रिकल मिस्त्री गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के संबंध में बताया गया कि शनिवार को गोविंदपुर उत्खनन विभाग के एक डम्फर काम करने के दौरान ब्रेक डाउन हो गया था।

यह भी पढ़े…Accident : मालगाड़ी की चपेट में आने से युवक की मौत…

बताया गया कि उक्त डम्फर में अचानक ब्रेक और हैंडल काम नही करने लगा। तब डम्फर ड्राइवर ने इसकी शिकायत मिस्त्री से की। तत्पश्चात इलेक्ट्रिकल मिस्त्री उदय प्रजापति उसे बनाने के लिए पहुंचा। अभी डम्फर की जांच की ही जा रही थी कि अचानक डम्फर लुढ़कने लगा और कुछ दूर जाकर पलट गई। डम्फर में सवार मिस्त्री गंभीर रूप से घायल हो गया है।

यह भी पढ़े…Controversy : नहर से पानी छोड़ने को लेकर हुआ विवाद, मामला दर्ज…

तत्काल अन्य मज़दूरों ने उसे डम्फर से बाहर निकाला और सीसीएल कथारा अस्पताल में ले गया। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे बोकारो रेफर कर दिया है। इस संबंध प्रबंधक जीपी सिंह ने कहा कि मिस्त्री को अंगुली में चोट लगी है।

यह भी पढ़े…15August : रांची में कहां होगा स्वतंत्रता दिवस का राजकीय समारोह, DC एवं SSP ने दो स्थलों का मुआयना किया…

एहतियातन बोकारो में इलाज चल रहा है। वहीं मज़दूरों ने बताया गया कि सीसीएल गोविंदपुर परियोजना के अमूमन ज्यादातर डंपर की हालत ऐसे ही है। डम्फर ड्राइवर जान जोखिम में डालकर उत्पादन के कार्य में लगे रहते हैं। यदि डंफरों को पूर्ण रूप से दुरुस्त नही कराया गया तो किसी दिन बड़ा हादसा हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here