ACCIDENT : खाना बनाने के दौरान फटा सिलेंडर , गैस एजेंसी की बड़ी लापरवाही…

0
[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने
ACCIDENT : खाना बनाने के दौरान फटा सिलेंडर , गैस एजेंसी की बड़ी लापरवाही…
  • सिलेंडर का आग बेकाबू होता देख ग्रामीणों के मदद से परिजन घर से बाहर निकल गए थे।
  • परिजनों ने गैस एजेंसी पर सिलेंडर मेंटेनेंस में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए मुआबजे की मांग की।

NEWSTODAYJ : चतरा में गैस एजेंसी के लापरवाही के कारण एक बार फिर बड़ी घटना होते-होते टल गई। हालांकि लोगों के जागरूकता के कारण परिजनों की जान तो बच गई लेकिन घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। मामला सदर थाना क्षेत्र के दारियातू गांव का है। जहां देर रात खाना बनाने के दौरान मुखल दांगी के घर मे लगे गैस सिलेंडर में अचानक आग लग गई।

यह भी पढ़े…AWARE : कोरोना से मौत पर जवानों को मिलेगा कोरोना शहीद का दर्जा, परिजनों को मिलेंगे 15 लाख , अब तक 39 जवानों की कोरोना से मौत….

जिसके बाद परिजनों और ग्रामीणों को कुछ समझ आता इससे पहले ही सिलेंडर में जोरदार धमाका हो गया। हालांकि इस दौरान सिलेंडर का आग बेकाबू होता देख ग्रामीणों के मदद से परिजन घर से बाहर निकल गए थे। लेकिन ब्लास्ट से घर की दीवारें न सिर्फ पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई, बल्कि घर का सामान भी बर्बाद हो गया। इधर परिजनों ने गैस एजेंसी पर सिलेंडर मेंटेनेंस में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए मुआबजे की मांग की है।

यह भी पढ़े…PERMISSION : सरकार ने बालू ढुलाई की दी इजाजत ,सभी प्रकार के वाहनों से होगी बालू ढुलाई…

मुखिया सुरेंद्र यादव ने बताया कि ईलाके में हजारीबाग के कटकमसांडी में संचालित लक्की भारत गैस एजेंसी के द्वारा उपभोक्ताओं के घरों में सिलेंडर की आपूर्ति की जाती है। एजेंसी के सिलेंडर में इतनी खामियां होती है कि आएदिन दुर्घटनाओं के लोग शिकार होते रहते हैं। इस बाबत कई बार एजेंसी संचालक से दुरुस्त सिलेंडर आपूर्ति करने की अपील की गई है।

यह भी पढ़े…SEXUAL EXPLOITATION : नाबालिग लड़की को डरा धामकर रातभर करता रहा यौन शोषण जांच में जुटी पुलिस…

लेकिन उसके बाद भी स्थिति में सुधार नहीं हुआ है। लोगों के घरों तक सुरक्षा मानकों की अनदेखी कर एजेंसी द्वारा सिलेंडर की आपूर्ति की जा रही है। ग्रामीणों ने मामले में जिला प्रशासन से हस्तक्षेप कर एजेंसी से मुआबजा दिलाने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here