A surprise check : कृषि पदाधिकारी ने निबंधित खाद दुकानों का किया निरीक्षण…

0
न्यूज़ सुने

A surprise check : कृषि पदाधिकारी ने निबंधित खाद दुकानों का किया निरीक्षण…

  • विभाग द्वारा निर्धारित दर पर किसानों को उर्वरक बेचने का दिया निर्देश।
  • लाइसेंसधारी दुकानदारों को दुकान संचालन में किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं करने की चेतावनी दी।

NEWSTODAYJ : पाकुड़ उपायुक्त कुलदीप चौधरी के निर्देश पर मंगलवार को कृषि विभाग के अधिकारियों ने निबंधित खाद दुकानों का औचक निरीक्षण किया। स्वयं जिला कृषि पदाधिकारी मुनेंद्र दास टीम की अगुवाई कर रहे थे। उन्होंने लाइसेंसधारी दुकानदारों को दुकान संचालन में किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं करने की चेतावनी दी। टीम ने खाद दुकानों का भौतिक सत्यापन किया। मौके पर खाद (उर्वरक) का उपयोग करने वाले किसानों से भी जानकारी प्राप्त की।

यह भी पढ़े…Personnel strike : नगर पालिका स्टाफों की दो दिवसीय सांकेतिक हड़ताल शुरू, लगभग 200 कर्मी हड़ताल पर,साफ सफाई हुई बदहाल…

टीम ने नंदन गोपाल ट्रेडर्स, रानीपुरए शबनम स्टोर, रानीपुर प्रेम फरटिलाइजर, रानीपुर हिरणपुर के खाद दुकान का जांच किया। इसमें मूल्य तालिका, दुकान का लाइसेंस, पोस मशीन, भौतिक भंडार, खाद का दर, चालान का जांच किया। टीम द्वारा खाद का सैंपल भी जांच के लिए संग्रह किया गया। दुकानदार को भी कड़ी चेतावनी दिया गया कि यदि कोई दुकानदार तय दर से अधिक मूल्य पर यूरिया बेचते पकड़ा गया तो उसका लाइसेंस रद्द कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़े…Bus driver’s guideline : बस मालिक परिवहन विभाग झारखंड सरकार के नियमों का करें अनुपालन…

मौके पर जिला कृषि पदाधिकारी के साथ कृषि निरीक्षक पंचानंद साहू, आत्मा के उप परियोजना निदेशक अरविंद कुमार राय, सहायक तकनीकी प्रबंधक मो. जुनैद, रजत रंजन आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here