80 वर्षीय कतरास निवासी महिला का अंतिम संस्कार के बाद कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव-परिवार सहित स्वास्थ्य कर्मी शक के दायरे में

[URIS id=45547]

80 वर्षीय कतरास निवासी महिला का अंतिम संस्कार के बाद कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव-परिवार सहित स्वास्थ्य कर्मी शक के दायरे में

NEWSTODAYJ धनबाद/बोकारो – महिला की मौत के बाद जब उसका अंतिम संस्कार किया गया तो अंतिम संस्कार में शामिल लोग सहित महिला के इलाज करने वाली पूरी टीम अब दहशत में है। दरअसल धनबाद के कतरास की रहने वाली 80 वर्षीय महिला की मौत के दो दिनों बाद उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिर क्या इससे जुड़े लोग स्वास्थ्य कर्मी से लेकर प्रशासन भी सकते में आ गए हैं। खबर की माने तो बड़ी संख्या में लोगों तक कोरोना का वायरस पहुंचने की आशंका है। महिला के संपर्क में आने वाले और उसके अंतिम संस्कार में भाग लेने वालों की स्क्रीनिंग की जा रही है। मृत महिला के परिवार के करीब 60 लोगों को चिह्नित किया गया है। इन सभी को बुधवार को जांच के लिए बाघमारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बुलाया गया।

बताया जा रहा है की बुखार से पीड़ित होने के बाद महिला को 29 जून को चास के नीलम नर्सिंग होम के आइसीयू में भर्ती किया गया। इसके बाद उसका इलाज चल रहा था। जबकि तीन जुलाई को उसका सैंपल निजी लैब में जांच के लिए भेजा गया जो 6 जुलाई की शाम आई रिपोर्ट में महिला कोरोना पॉजिटिव थी। इधर 4 जुलाई को वृद्ध महिला की मौत हो गई। और महिला का अंतिम संस्कार सामान्य प्रक्रिया के तहत कर दिया गया था। आपको बतादें की अब अंतिम संस्कार में भाग लेने वाले सहित अस्पताल के आइसीयू के साथ 29 जून से अब तक उसकी इलाज में शामिल स्वास्थ्य कर्मी व चिकित्सकों के साथ उसके परिवार के सदस्यों शक के दायरे में होने से सभी की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया जा रहा है।
बोकारो के सिविल सर्जन के मुताबिक यदि जरूरत पड़ी तो विभाग उस यूनिट को भी लॉक करेगा जहां कि महिला का इलाज हुआ था। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की टीम अस्पताल को सैनिटाइज करने के साथ आंकड़ों का संग्रहण कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here