Jharkhand News : लालू यादव के मोबाइल पर बातचीत मामले में जेल प्रशासन ने डीसी को सौंपी रिपोर्ट…

1 min read

Jharkhand News : लालू यादव के मोबाइल पर बातचीत मामले में जेल प्रशासन ने डीसी को सौंपी रिपोर्ट…

NEWSTODAYJ : रांची।चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव के मोबाइल पर बातचीत मामले की जांच रिपोर्ट जेल प्रशासन ने रांची के उपायुक्त छवि रंजन को सौंप दी है। सूत्रों ने बताया कि रिपोर्ट में रांची पुलिस के जवान और तैनात सुरक्षा अधिकारी जांच के घेरे में है। रिपोर्ट में बताया गया है कि सुरक्षा में तैनात जवानों की लापरवाही से ही लालू तक मोबाइल पहुंचा होगा और लालू ने बात की होगी।

यह भी पढ़े…Mann Ki Baat : आज 11 बजे देश को संबोधित करेंगे PM मोदी, वैक्सीन के मुद्दे पर कर सकते हैं बड़ी बात…

रिपोर्ट में मोबाइल पर बातचीत करने की बात स्पष्ट तौर पर नहीं कही गई है। डीसी के निर्देश के बाद जेल प्रशासन ने लालू के बिहार के पीरपैंती विधायक ललन पासवान से बातचीत से संबंधित मामले की जांच की है।इस जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि केली बंगले में लालू की सुरक्षा में तैनात किए गए रांची पुलिस के जवानों को ठीक ढंग से तलाशी नहीं लिए जाने की वजह से उनके सेवादारों या अन्य लोगों के माध्यम से लालू तक मोबाइल संभवता पहुंचा हो। इस संबंध में जेल सूत्रों ने बताया कि लालू की सुरक्षा में जेल से संबंधित जवान नहीं बल्कि राज्य पुलिस के जवान तैनात थे।

यह भी पढ़े…Naxal Attack : CRPF बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव की नक्सलियों द्वारा IED विस्फोट में हुई मौत, अन्य 7 कर्मी हुए घायल…

जेल मैनुअल के अनुसार जेल से बाहर की सुरक्षा का जिम्मा जिला प्रशासन और जिला पुलिस का होता है।रांची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा पूरे मामले की जांच करवा रहे हैं। रांची पुलिस की ओर से जेल आईजी को पूरे मामले की रिपोर्ट सौंपी जाएगी। हालांकि रांची पुलिस की जांच अभी पूरी नहीं हुई है। सूत्रों ने बताया कि बीते शुक्रवार को बरियातू थाने में एफआईआर के लिए आवेदन मिलने के बाद संबंधित ऑडियो की फॉरेंसिक जांच की तैयारी है।लालू के खिलाफ आवेदन पुंदाग के रहने वाले भाजपा नेता अनुरंजन अशोक ने दिया है जिसमें आरोप लगाया गया है।

यह भी पढ़े…Accident News : यात्री से भरा बस पलटा , 20 यात्री घयाल , 3 यात्री की हालत गंभीर होने की सूचना…

कि भाजपा के पीरपैंती विधायक ललन पासवान से लालू प्रसाद ने जेल से फोन पर बातचीत की है। इसमें बिहार विधानसभा में अध्यक्ष के होने वाले चुनाव में पार्टी के खिलाफ जाकर विपक्ष को सहयोग करने के लिए चुनाव के क्रम में अनुपस्थित रहने के लिए प्रलोभन देने का आरोप लगाया गया है। लालू के वायरल ऑडियो को पेन ड्राइव में सबूत के तौर पर थाने में दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.