crime news,पुलिस ने एक ट्रक अवैध कोयला पकड़ा चालक व एक सहयोगी को किया गिरफ्तार एक मौके से फरार…

1 min read

crime news,आईईएल,पुलिस ने एक ट्रक अवैध कोयला पकड़ा चालक व एक सहयोगी को किया गिरफ्तार एक मौके से फरार…

NEWSTODAYJ:गोमिया (बेरमो)। बेरमो अनुमंडल की आईईएल थाना पुलिस को कोयला तस्करी करने और उसे बाहर की मंडियों में बेचने वाले गिरोह को पकड़ने में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। बोकारो जिला एसपी चंदन झा के निर्देशन, बेरमो अनुमंडल के एसडीओपी सीएस झा के मार्गदर्शन में आईईएल थाना प्रभारी सृष्टिधर महतो गोमिया थाना प्रभारी विनय कुमार व पुलिस बल के साझा सहयोग से बुधवार अहले सुबह पुलिस की टीम ने घेराबंदी करते हुए अवैध कोयला तस्करी में लगे एक शातिर गिरोह के दो बदमाशों को थाना क्षेत्र के दारीदाग के बूढाकुट्टा से गिरफ्तार किया है। दबिश के दौरान इनकी संख्या तीन थी। इनके पास से पुलिस ने एक कोयलालदा ट्रक जब्त किया है। गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में तेनुघाट उप कारा भेजा गया है। पुलिस के मुताबिक गिरफ्त में आये ट्रक चालक विकास कुमार यादव (23) पिता जयराम यादव रोहतास जिले के थाना नटहा अंतर्गत विशुनपुर के जबकि सहयोगी प्रवीण सिंह (30) पिता शिवकुमार सिंह मूलतः रोहतास जिले के थाना नटहा क्षेत्र के पहाड़िया गांव का रहने वाला है। वही आईईएल थाना अंतर्गत गर्वमेंट कॉलोनी निवासी जितेंद्र यादव उर्फ शेरू (26) पिता टिमन यादव जो प्रवीण कुमार सिंह के साथ आया था रात के अंधेरे का फायदा उठाकर भाग खड़ा हुआ।
इस बारे में आईईएल थाने में प्रेसवार्ता करते हुए आईईएल थाना प्रभारी सृष्टिधर महतो एवं गोमिया थाना प्रभारी विनय कुमार ने संयुक्त रूप से बताया कि आईईएल थाना क्षेत्र अंतर्गत दारीदाग के बूढाकट्टा टोला में अहले सुबह पहुंचने पर पाया कि एक दस चक्का ट्रक यूपी67टी 0034 हमारी तरफ आ रहा है, उसके ठीक आगे एक मोटरसाइकिल पर दो लोग सवार भी आ रहे हैं। मोटरसाइकिल सवार को पूछताछ के लिए रोका गया एक अभियुक्त प्रवीण गाड़ी से उतरकर बात कर रही रहा था कि मोटरसाइकिल चालक गर्वमेंट कॉलोनी निवासी जितेंद्र उर्फ शेरू अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। इसके अलावा आईएल पुलिस ने ट्रक मालिक पर भी  मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़े।

Coronavirus : झारखंड राज्य में Covid-19 के 261 नए मरीज सामने आए, 3 लोगो की मौत…

Coronavirus : झारखंड राज्य में Covid-19 के 261 नए मरीज सामने आए, 3 लोगो की मौत…

बताया कि अपराधियों द्वारा अवैध कोयले की तस्करी व अन्यत्र बिक्री योजना बनाई गई थी जो पुलिसिया गतिविधि के चलते टल गई। वहीं उक्त प्रकरण में थाना कर्मचारियों क्रमशः मनोज कुमार, कमलेश उरांव, जितेंद्र कुमार व प्रसादी यादव का भी अहम भूमिका रहा।
बताया कि बोकारो एसपी के निर्देश मिलते ही फौरन आईईएल पुलिस ने एक टीम तैयार किया और दबिश देने रवाना हुए। पुलिस जैसे ही संभावित स्थल पर पहुंची तीन में से दो आरोपी उनके हत्थे चढ़ गए जबकि एक अंधेरी का फायदा उठाकर फरार होने में कामयाब हो गया।

भेजा गया जेल !
गिरफ्तार आरोपी चालक विकास कुमार यादव व सहयोगी प्रवीण सिंह के खिलाफ भादवि की धारा 414/379/ व 34 सहित 33 भारतीय वन अधिनियम के तहत अपराध कायम कर उन्हें जेल भेज दिया गया। फरार जितेंद्र उर्फ शेरू की तलाश सरगर्मी से की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.