crime news: पुलिस ने लूट की योजना बना रहे एक लुटेरे को किया गिरफ्तार चार मौके से फरार…

न्यूज़ सुने

crime news: पुलिस ने लूट की योजना बना रहे एक लुटेरे को किया गिरफ्तार चार मौके से फरार…

NEWSTODAYJHARKHAND :गोमिया (बेरमो) बेरमो अनुमंडल की गोमिया पुलिस को किसी बड़े वारदात के घटित होने से पहले उसका भांडाफोड़ करने में बड़ी कामयाबी हाथ मिली है। बोकारो जिला एसपी चंदन झा के निर्देशन, बेरमो अनुमंडल के एसडीओपी सीएस झा के मार्गदर्शन व थाना प्रभारी विनय कुमार की अगुवाई में पुलिस की टीम ने घेराबंदी करते हुए एक शातिर लुटेरे को होसिर मिडिल स्कूल परिसर से हिरासत में लिया है। दबिश के दौरान इनकी संख्या पांच थी। चार अन्य अपराधकर्मी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए। इनके पास से पुलिस ने एक चालू हालत में देशी कट्टा, दो जिंदा गोली, एक मोबाइल फोन और दो बिना नम्बर प्लेट के मोटरसाइकिल क्रमशः

क्लिक कर यह भी पढ़े।

Jharkhand News : पुलिस बल पर नक्सलियों का हमला, IED ब्लास्ट में तीन जवान घायल…

बजाज पल्सर 180एफ व होंडा ड्रीम युगा जब्त किया है। गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ के बाद न्यायिक रिमांड पर तेनुघाट उप कारा भेजा गया है। पुलिस के मुताबिक गिरफ्त में आये सूरज गोप (22) पिता कैलाश गोप मूलतः कथारा ओपी के झिरकी गांव का रहने वाला है। वही नावाडीह थाना अंतर्गत चिरुडीह निवासी पुनीत तुरी (26) पिता सुखलाल तुरी, ललपनिया थाना अंतर्गत धीरज कुमार (22) पिता भोला गिन्द, कथारा ओपी क्षेत्र के महेंद्र व एक अज्ञात जो पुनीत तुरी के साथ आया था रात के अंधेरे का फायदा उठाकर भाग खड़ा हुआ।
इस बारे में गोमिया थाने में प्रेसवार्ता करते हुए प्रभारी विनय कुमार ने बताया कि उक्त अपराधियों द्वारा दशहरे के पूर्व में साड़म के पानी टंकी क्षेत्र व अन्य जगहों पर दुस्साहसिक तरीके से रामगढ़ के एक फाइनेंस कंपनी के कमर्चारियों से लूटपाट की योजना बनाई थी जो पुलिसिया गतिविधि के चलते टल गई। वहीं गिरफ्तार आरोपी सूरज गोप ललपनिया के एक बर्णवाल व्यवसाई पर लूट-पाट के इरादे से हुई गोली कांड में जेल भी जा चुका है दो माह पूर्व वह जेल से छूटकर आया था। बताया कि नावाडीह के निवासी व मास्टरमाइंड पुनीत तुरी के साथ बड़े लूटपाट की योजना तैयार की जा रही थी जिसका भंडाफोड़ किया गया है,,

वे अलग-अलग जिलों में घूम घूमकर अपना सॉफ्ट निशाना तैयार करते थे और फिर तैयारी पूरी होते ही वह सशस्त्र तरीके से चोरी अथवा लूटपाट जैसे गम्भीर आपराधिक कृत्यों को अंजाम देकर वापिस लौट जाते थे। उक्त प्रकरण में परि० पुलिस अवर निरीक्षक महावीर पंडित का अहम भूमिका रहा। बताया कि बोकारो एसपी के निर्देश मिलते ही फौरन गोमिया पुलिस ने एक टीम तैयार किया और दबिश देने रवाना हुए। पुलिस जैसे ही संभावित स्थल पर पहुंची पांच में से एक आरोपी उनके हत्थे चढ़ गए जबकि अंधेरी का फायदा उठाकर अन्य चार फरार होने में कामयाब रहे।

भेजा गया जेल…

गिरफ्तार आरोपी सूरज गोप के खिलाफ भादवि की धारा 399, 402, 414 व 25 (1-बी)ए, 26, 35 आर्म्स एक्ट के तहत अपराध कायम कर उन्हें जेल भेज दिया गया। उनके फरार चार अन्य साथियों की तलाश सरगर्मी से की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here