INDEPENDENCE DAY 2020- कोरोना काल मे सिर्फ 250 गेस्ट के साथ लाल किले पर फहराया जाएगा तिरंगा -इस स्वंतत्रता दिवस पर सरकार ने जारी की गाइडलाइन्स, नहीं होगी पहले जैसी चहल-पहल 

[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

INDEPENDENCE DAY 2020- कोरोना काल मे सिर्फ 250 गेस्ट के साथ लाल किले पर फहराया जाएगा तिरंगा -इस स्वंतत्रता दिवस पर सरकार ने जारी की गाइडलाइन्स, नहीं होगी पहले जैसी चहल-पहल 

  • गृह मंत्रालय की तरफ से सभी राज्यों को स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है
  • स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ मास्क और सैनिटाइजेशन के इस्तेमाल को भी सुनिश्चित किया

NEWSTODAYJकोरोना काल मे स्वंतत्रता दिवस मनाने को लेकर गृह मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी कर दी है. हर साल की तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार भी स्वतंत्रता दिवस के मौक़े पर लाल किले से तिरंगा फहराएंगे.लाल किले पर सुरक्षा में तैनात पुलिस PPE किट पहनकर रहेगी. मेहमानों के बीच बैठने की दूरी भी बढ़ा दी जाएगी. हर साल लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस पर जश्न के दौरान 1000 के करीब विशेष अतिथि बुलाए जाते हैं, लेकिन इस बार इस संख्या को 250 के करीब तक सीमित रखा जाएगा.हर साल लाल किले पर झंडारोहण को देखने के लिए भारी संख्या मे लोग पहुंचते हैं, लेकिन इस बार इसमें कटौती की जा रही है.

ये भी पढ़े…

GOOD NEWS : कोरोना मरीजों को रिम्स में प्लाज्मा थेरेपी से होगा इलाज, सीएम हेमंत सोरेन करेंगे शुभारंभ…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत अभियान को बढ़ावा देने की बात कही है. इस बार स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों में आत्मनिर्भर भारत अभियान की झलक देखने को मिलेगी. गृह मंत्रालय की तरफ़ से सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को इस बाबत निर्देश दिया गया है.

गृह मंत्रालय की तरफ से सभी राज्यों को स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है. इसमें कहा गया है कोरोना काल में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ मास्क और सैनिटाइजेशन के इस्तेमाल को भी सुनिश्चित किया जाय.कार्यक्रम को ज़्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए तकनीक का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है.वेब कास्ट के जरिए कार्यक्रम के प्रसारण से लोगों की भीड़ भी कम होगी और कार्यक्रम की पहुंच भी ज़्यादा होगी.

ये भी पढ़े…

CORONA UPDATE – एक दिन में सबसे ज्यादा कोरोना के 50 हजार के करीब आए नए मामले

गृह मंत्रालय ने सबसे महत्वपूर्ण सलाह राज्यों को देते हुए स्वतंत्रता दिवस के मौक़े पर कोरोना वारियर्स, डॉक्टर, हेल्थ वर्कर को विशेष तौर पर बुलाने को कहा है. इसके अलावा कार्यक्रम के दौरान कोरोना को हराकर वापस लौटने वालों को भी बुलाने की सलाह दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here