वासेपुर में CCA.NPR.NRC.के खिलाफ चल रहे अनिश्चितकालीन धरना आज चौबीसवें दिन भी जारी रहा: गणतंत्र दिवस के अवसर पर कल सुबह 10 बजे धरना स्थल पर किया जाएगा झंडातोलन

0
412

वासेपुर में CCA.NPR.NRC.के खिलाफ चल रहे अनिश्चितकालीन धरना आज चौबीसवें दिन भी जारी रहा: गणतंत्र दिवस के अवसर पर कल सुबह 10 बजे धरना स्थल पर किया जाएगा झंडातोलन….

NEWSTODAY:धनबाद:वासेपुर में सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ चल रहा अनिश्चितकालीन धरना आज चौबीसवें दिन भी जारी रहा। देखा जा रहा है की सर्वोच्चय न्यायालय का फैसला आने के बाद से लोगों में और भी उत्साह बढ़ सा गया है और दिन ब दिन ये धरना एक बड़े आंदोलन का रूप लेता जा रहा है। विशेष रूप से ये आम नागरिकों का मंच होने के नाते इस धरना में सभी वर्ग और संप्रदाय के लोग जुड़ते जा रहें हैंजबकि इस धरने को विभिन्न राजनीतिक दल एवं गैर राजनीतिक संगठनों का भी समर्थन प्राप्त हो रहा है। धरना दे रहे लोगों ने बताया की गणतंत्र दिवस के अवसर पर कल सुबह 10 बजे धरना स्थल पर झंडातोलन भी किया जाएगा।वहीं आज राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर धरना स्थल पर उपस्थित सभी लोगों ने प्रतिज्ञा लेते हुए कहा की “हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में पूरी आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं की हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे। वहीं केन्द्र सरकार से मांग की गयी की वो इस काले कानून पर शीघ्र पुनर्विचार करे साथ ही जितना जल्दी हो सके 3007 निर्दोषों के उपर दर्ज़ किये गए झूठे मुकदमे को वापस ले ले अन्यथा स्थिति और बद से बदतर हो जाएगीइस मौके पर शेर खान, मुख्तार खान, हाजी ज़मीर आरिफ, आमिश खान, तनवीर आलम, अनवर आलम, हंज़ला बिन हक, मुमताज कुरैशी, आरिफ, टोनी, सैय्यद साजिद, मनौवर अख्तर, शादाब आलम, मो.साहिल, एहतेशाम, आमिर, गुड्डू, सैफ, युसुफ, ईमरान, शाहबाज़, डब्लू, चमचम, इरफान, मंटू गोप, नागेश गिरी, रमेश पासवान, सौरभ दास, शोभा देवी, बसंती देवी, रीना कुमारी, सलमा, सुल्ताना, परवीन, पिंकी कुमारी, अंजलि कुमारी, प्रीति सिंह समेत बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here