• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

192 वा दिन भी रेल दो या जेल दो आंदोलन जारी।

1 min read

न्यूज टुडे

रेल दो या जेल दो।

धनंबाद – कतरासगढ़-चंद्रापुरा बन्द रेल लाइन को चालू करने की मांग को लेकर कतरासगढ़ स्टेशन रोड में चल रहे महाधरना आंदोलन रेल दो या जेल दो पार्षद विनोद गोस्वामी के नेतृत्व में कोयलांचल वासियो का महाधरना आंदोलन 192 वा दिन अनवरत जारी रहा।

महाधरना को संबोथित करते हुए पार्षद डॉ विनोद  गोस्वामी ने कहा कि 09 जनवरी को रेलवे की इंटरनल बैठक में डीसी लाइन के मुद्दे पर कोयलांचल के हित मे रेलवे बोर्ड फैसला ले डीसी लाइन के बन्द होने से रेलवे को भी भारी राजस्व का नुकसान उठाना पड़ा है।

इससे देश के राजस्व का भी घाटा हुवा है इसलिये डीसी लाइन को देश हित मे चालू करना चाहिये श्री गोस्वामी कहा कि डीसी लाइन चालू होने तक महाधरना आंदोलन जारी रहेगा।

पार्षद डॉ विनोद गोस्वामी ने जानकारी दी कि  दिल्ली में रेलवे की इंटरनल बैठक है बैठक में यह निर्णय लिया जाएगा कि डीसी लाइन पर फिर से यात्री ट्रेनें चलेगी या नही इसी बैठक को लेकर धनबाद के डीआरएम धनबाद  से  दिल्ली जा रहे है डॉ विनोद  गोस्वामी ने धनबाद डीआरएम से  इसी संदर्भ में उनके दूरभाष पर बात की और नए वर्ष की सुभकामना दी और उन्होंने कहा कि डीसी लाइन के मुद्दे दिल्ली की बैठक में अपना पक्ष जनहित में जोरदार रखने की माँग की।

विदित हो की धनबाद -चंद्रापुरा 34 किलोमीटर रेल लाइन को दिंनाक 15,06,2017 को अनिशिचित काल के लिये बन्द कर दिया गया इसको चालू करने की मांग को लेकर जनांदोलन चल रहे है जनांदोलन के देखते हुवे रेलवे ने 34 किलोमीटर बंद रेल लाइन में  से 20 किलोमीटर तक चंद्रापुरा से सोनारडीह तक झाड़ग्राम पैसेंजर ट्रेन को चालू कर दिया गया है  दिल्ली की इंटरनल बैठक  में सब कुछ अगर ठीक ठाक रहा तो पूर्व की भांति डीसी रेल लाइन के पटरी पर ट्रेनो का परिचालन जल्द ही शुरू हो जाएगा।

आज के महाधरना में किशन पंडित नूरुल अंसारी नूर आलम जमील अंसारी अजय सिंह प्रभात केडिया संतोष गोप उत्तम बावरी राजा अंसारी विजय चावला विजय कुमार सोनू कुमार राय बद्री साव विनोद विश्वकर्मा रंजीत यादव मनोज पुरी नागो भुइयां मोहम्मद अख्तर मोहम्मद मुख्तार खान सुरेश मिस्त्री गोपाल सिंह अजय कुमार सिंह किशोरी प्रसाद राजकुमार गोस्वामी चिंटू सिंह मोहम्मद अकबर राधेश्याम अग्रवाल मदन मोहन पांडे रोहित यादव नंद किशोर सिंह मेराज आलम चंदन रजक मोहम्मद इदरीश ललित सिंह मोहम्मद कमाल सूरज कुमार दास आशीष रंजन राजू कुमार साहू छोटेलाल रामेश्वर गोप मुकेश कुमार दिलीप मालाकार विजय शर्मा अशोक कुमार प्रदीप पंडित अरविंद कुमार गुप्ता अनुज कुमार झा दिलीप मोदक सोमनाथ कुमार मोहम्मद रशीद आलम मदन मोहन पांडे  गुड्डू तिवारी दिनेश तिवारी अरुण साहू सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

जल्द ही डीसी लाईन दौड़ेगी ट्रेनें, मिलने लगे है शुभ संकेत।

बीसीसीएल, सिफंर, डीजीएमएस एवं रेलवे, मंत्री व सत्ताधारी नेताओं के गतिविधियों से मिल रहे संकेत से अब यह स्पष्ट समझ में आने लगा है कि धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाईन पर जल्द दौड़ेगी ट्रेनें। रेल लाईन के नीचे तथाकथित आग की खतरा को देखते हुए फिलहाल डीसी लाईन पर 4 ट्रेनें शुरू हो जाने की संभावना बढ़ गया है। ट्रेन परिचालन में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बसेरिया से लेकर तेतुलिया तक धीमी गति में ट्रेनें गुजरेगी। सब कुछ ठीक ठाक रहा, तो 9 जनवरी को दिल्ली में आयोजित रेल की इंटरनल बैठक में धनबाद रेल को तत्काल कुछेक ट्रेनों को चालू करने का हरी झंडी मिल जायेगा।

दूसरी ओर आगामी 4 से 6 माह में सिफंर अग्नि प्रभावित स्थलों को आँपरेशन चलाकर दुरूस्त कर देगी। इसके बाद पूर्व कि भांति इस रूट पर ट्रेनें दौड़ेगी।  साथ ही निचितपुर से टुंडू के बीच डायवर्शन का काम भी जारी रहेगा।
कौन-कौन ट्रेन चलेगी
9 जनवरी को आदेश पारित हुआ, तो फरवरी के पहले सप्ताह तक यात्रियों की परेशानी को देखते हुए।

आंदोलनकारियों के मुंह पर ताला मारने के लिए फिलहाल  झाडग्राम ईएमयू (एक जोड़ी), धनबाद-चंद्रपुरा  पैसेंजर (एक जोड़ी), इंटरसिटी (दो जोड़ी) ट्रेन चालू कर दिया जायेगा। हालांकि इसकी कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं है।

न्यूज टुडे झारखंड आप के आप पास के खबरो से रखे आप को आगे।

आप हमें ईमेल भी कर सकते है & newstoday jharkhand@gmail.com watsaap 9386192053

Leave a Reply

Your email address will not be published.