15August : रांची में कहां होगा स्वतंत्रता दिवस का राजकीय समारोह, DC एवं SSP ने दो स्थलों का मुआयना किया…

0
[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

15August : रांची में कहां होगा स्वतंत्रता दिवस का राजकीय समारोह, DC एवं SSP ने दो स्थलों का मुआयना किया…

  • झंडोत्तोलन का कार्यक्रम इस साल मोरहाबादी मैदान से दूसरी जगह शिफ्ट होने की पूरी संभावना है।
  • इस सिलसिले रांची उपायुक्त की अगुवाई में जिला प्रशासन की टीम शनिवार को जैप-1 ग्राउंड पहुंची।

NEWSTODAYJ : रांची। कोरोना संक्रमण का असर इस बार स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम पर भी देखने को मिलेगा।झारखंड की राजधानी रांची में हर हाल यह कार्यक्रम ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान में मनाया जाता था।लेकिन इस बार इस मैदान में झंडा नहीं फहराया जाएगा।मोरहाबादी के बदले जैप-1 ग्राउंड में कार्यक्रम आयोजित किया जा सकता है।

यह भी पढ़े…Crime : कंगना रनौत के आवास के बाहर चली गोली , खुद को खतरे में महसूस कर रही कंगना रनौत , तैनात किए गए पुलिस बल…

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडोत्तोलन का कार्यक्रम इस साल मोरहाबादी मैदान से दूसरी जगह शिफ्ट होने की पूरी संभावना है।मोरहाबादी के बदले इस वर्ष यह कार्यक्रम जैप-1 ग्राउंड में मनाया जा सकता है। वहीं बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम पर भी जिला प्रशासन विचार कर रहा है।

यह भी पढ़े…The Action : एक साथ 36 पुलिसवालों के खिलाफ कार्रवाई सभी को सस्पेंड कर दिया गया पढ़े पूरी खबर…

डीसी-एसएसपी ने लिया ग्राउंड का जायजा।

इस सिलसिले रांची उपायुक्त की अगुवाई में जिला प्रशासन की टीम शनिवार को जैप-1 ग्राउंड पहुंची।और व्यवस्था का जायजा लिया।रांची एसएसपी, ट्रैफिक एसपी, एसडीएम रांची, एडीएम लॉ एंड आर्डर, सिविल सर्जन रांची के साथ कई पदाधिकारी भी मौजूद थे।

यह भी पढ़े…Eid al-Adha : झारखंड में घरों में ही मनाया जा रहा है ईद उल-अजहा, सीएम ने ट्वीट कर दी शुभकामनाएं…

समारोह में भीड़ जुटने की संभावना।

दरअसल कोरोना संक्रमण को लेकर स्वतंत्रता दिवस समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके, इसलिए इस बार जगह बदलने का फैसला लिया गया है।समारोह में आम लोगों की भीड़ जुटने की संभावना को देखते हुए नई व्यवस्था की जा रही है।

यह भी पढ़े…Bank Holiday : बैंक में कुल मिलाकर 13 दिन छुट्टी,अगस्त महीने में कौन सा तारीख को बैंक जाना है, बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट देखें…

रांची उपायुक्त छवि रंजन ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम सुरक्षित माहौल में संपन्न हो जाए।इसलिये ये कवायद की जा रही है।समारोह में कोरोना संक्रमण को लेकर जारी दिशा- निर्देशों का अनुपालन कराने की हर मुमकिन कोशिश होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here