12 मई से नई दिल्ली से कुछ ख़ास जगहों के लिए चलेगी 15 जोड़ी ट्रेनें

[URIS id=45547]

12 मई से नई दिल्ली से कुछ ख़ास जगहों के लिए चलेगी 15 जोड़ी ट्रेनें

NEWS TODAY – रेलवे के तरफ से एक बड़ी खबर है। दरअसल रेलवे 12 मई से चरणबद्ध तरीके से यात्री ट्रेन सेवाएं शुरू करेंगी। शुरुआत में 15 ट्रेनें (अप-एंड-डाउन मिलाकर 30 ट्रेनें) चलाई जाएगी। ट्रेनें नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलेंगी। वहीं रिजर्वेशन के लिए बुकिंग 11 मई शाम चार बजे से शुरू होगी।
भारतीय रेलवे की योजना है कि 12 मई से धीरे-धीरे ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाएगा। इस दौरान नई दिल्ली स्टेशन से डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू तवी को जोड़ने वाली इन ट्रेनों को विशेष ट्रेनों के रूप में चलाया जाएगा।

ये भी पढ़े… 

कोरोना योद्धाओं को पूर्व मध्य रेलवे मजदूर संघ कार्यालय में सम्मान समारोह का आयोजन……

बता दे की बुकिंग सिर्फ आईआरसीटीसी की वेबसाइट के जरिए की जा सकेगी। स्टेशनों पर टिकट बुकिंग खिड़की बंद रहेगी, प्लेटफॉर्म टिकट सहित कोई काउंटर टिकट जारी नहीं होगा। प्रस्थान बिंदु पर मास्क पहनना, स्वास्थ्य जांच अनिवार्य होगा, सिर्फ उन्हीं लोगों को ट्रेन में चढ़ने की अनुमति होगी जिनमें वायरस से संक्रमण के कोई लक्षण नजर नहीं आएंगे।
रेलवे ने कहा है कि उसने 12 मई से पैसेंजर ट्रेन चलाने पर विचार कर रही है। इसके तहत 15 जोड़ी ट्रेन शुरू हो सकती है। ये स्पेशल ट्रेन होगी जो नई दिल्ली स्टेशन से शुरू होगी और वह देश के 15 महत्वपूर्ण शहरों को जोड़ेगी। हालांकि, ये आम यात्रियों के लिए नहीं होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here