1 जून से नहीं खुल सकेंगे झारखण्ड में सरकारी स्कूल

1 जून से नहीं खुल सकेंगे झारखण्ड में सरकारी स्कूल

NEWS TODAY रांचीप्रवासी मजदूरों के कारण कोरोना संक्रमण के तेज प्रसार ने राज्य में सरकारी स्कूलों के खुलने पर ग्रहण लगा दिया है. शिक्षा विभाग ने एक जून से स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया था. पर 31 मई तक लॉकडाउन फिर बढ़ जाने के कारण शिक्षा विभाग अब अपने फैसले पर पुनर्समीक्षा करना चाहता है.Jharkhand News: Jharkhand Latest News, झारखंड न्यूज़ ... समीक्षा के बाद स्कूल खोलने पर नया आदेश जारी होगा. हालांकि जो संकेत मिल रहे हैं उसके मुताबिक स्कूल खोलने के विचार को स्थिति सामान्य होने तक टाल दिया जा सकता है.

राज्य शिक्षा परियोजना निदेशक उमाशंकर सिंह ने बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. ऐसे में बच्चों की सुरक्षा सबसे ऊपर है. एक जून से स्कूल खोलने की तैयारी थी, मगर लॉकडाउन बढ़ने और प्रवासियों के कारण बढ़ रहे कोरोना मरीजों को देखते हुए अब विभाग समीक्षा के बाद ही अंतिम निर्णय लेगा.

ये भी पढ़े…

આના પર News Today Jharkhandએ પોસ્ટ કર્યું મંગળવાર, 19 મે, 2020

हालांकि शिक्षक संघ ने एक जून से स्कूल खोलने के विभाग के निर्णय पर पहले ही आपत्ति जता दी थी. संघ का कहना था कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिस तरह के संसाधन स्कूलों में होने चाहिए, वैसे नहीं हैं. इससे बच्चों के साथ-साथ शिक्षकों को परेशानी होगी. बता दें कि राज्य के करीब दो हजार सरकारी स्कूलों में फिलहाल क्वारंटाइन सेंटर भी चल रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here