1 जून से झारखंड से गुजरेंगी 7 और ट्रेनें:रांची-पटना के लिए 1 जून से चलेगी जनशताब्दी एक्सप्रेस

1 जून से झारखंड से गुजरेंगी 7 और ट्रेनें:रांची-पटना के लिए 1 जून से चलेगी जनशताब्दी एक्सप्रेस

NEWS TODAY रांची लॉकडाउन के कारण बंद ट्रेन सेवा अब फिर शुरू होने वाली है. इसके तहत रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस भी एक जून से चलेगी. यह ट्रेन रांची स्टेशन से पुराने समय पर प्रतिदिन पटना के लिए खुलेगी. रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस सुबह छह बजे पटना से चलकर रांची स्टेशन दो बजे पहुंचती है. रांची से पटना के लिए 1 जून से चलेगी जनशताब्दी एक्सप्रेस, झारखंड से गुजरेंगी 7 और ट्रेनेंफिर यही ट्रेन 2.15 बजे रांची स्टेशन से पटना के लिए खुलती है, जो रात 10 बजे पटना स्टेशन पहुंचती है. इसके अलावा देश के अन्य राज्यों से खुलने वाली सात ट्रेनें भी एक जून से झारखंड होकर गुजरेंगी. उन ट्रेनों में भी राज्य के लोगों को सफर करने का मौका मिलेगाl अमृतसर-कोलकाता एक्सप्रेस, हावड़ा-सिकंदराबाद फलकनुमा एक्सप्रेस, अहमदाबाद -हावड़ा एक्सप्रेस, टाटानगर-दानापुर एक्सप्रेस, हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस, हावड़ा-यशवंतपुर दुरंतो एक्सप्रेस, हावड़ा-बरबिल जनशताब्दी एक्सप्रेस.

धनबाद होकर हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस, हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस और कोलकाता-अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस के रूट और समय पर ट्रेनें चलेंगी. इसी तरह गोमो होकर पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के रूट पर ट्रेन चलाई जाएगी. रांची-पटना जनशताब्दी के रूट पर भी ट्रेन चलेगी. यह ट्रेन भी गोमो होकर चलेगी.

ये भी पढ़े… 

फर्जी कंपनी बना कर किया लाखो की हेराफेरी-कोयला कोरोबरी ने लगाया दीपक सवारियां और डब्बू सवारियां पर गंभीर आरोप…. 

इसके अलावा टाटा नगर से दानापुर के लिए चलने वाली रूट पर भी स्पेशल ट्रेन चलेगी. इसके अलावा हावड़ा-बड़बिल एक्सप्रेस, हावड़ा-मुंबई मेल, हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस के रूट पर पहले से चल रही ट्रेनों के रूटों पर भी स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी. ये तीनों ट्रेन टाटा नगर होकर चलेंगी. स्पेशल ट्रेनों का समय भी नियमित चलने वाली ट्रेनों के आधार पर तय किया गया हैl वहीं इन ट्रेनों के लिए टिकटों की बुकिंग केवल ऑनलाइन होगी. स्टेशन के काउंटर से टिकट नहीं मिलेगा. लोग आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर आज से टिकट बुक कर सकेंगेl पर बहुत जल्द ही कुछ ख़ास काउंटर पर भी रेलवे टिकट की बुकिंग शुरू करने वाली हैl

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here