हेल्पिंग हैंड्स फाउंडेशन संस्था द्वारा हर दिन नेशनल हाइवे में राहगीरों व चालको को करा रहे है भोजन..

हेल्पिंग हैंड्स फाउंडेशन संस्था द्वारा हर दिन नेशनल हाइवे में राहगीरों व चालको को करा रहे है भोजन..

NEWS TODAY गोमो : कोरोना महामारी से लोगो को बचाने के उद्देश्य से सरकार के द्वारा लगाए गए लॉकडाउन का सबसे ज्यादा असर रोज कमाकर खाने वाले गरीबो पर पड़ी है। इन गरीबो के दर्द को बांटने को लेकर तोपचांची प्रखंड के ब्राह्मणडीहा गांव की हेल्पिंग हैंडस फाउंडेशन संस्था इस लोगो की मदद में लगी हुई है।

इस संस्था से जुड़े सदस्य नेशनल हाईवे के राहगीरों, भिखारियों ,चालकों और भूखे लोगों को भोजन पहुंचाने का कार्य कर रहे है। रविवार के अहले सुबह संस्था के सदस्यो की नजर नेशनल हाइवे पर साइकिल से कलकत्ता से छपरा जा रहे 9 मजदूरों पर पड़ी संस्था के सदस्यों ने मजदूरों के भोजन के सत्तू चूड़ा का व्यवस्था करवाया साथ ही साथ उन मजदूरों को ट्रक पर बैठा कर आगे के लिए रवाना किया ।

ये भी पढ़े-समाजसेवी ने किया गरीबो एवं जरूरतमंद लोगों के बीच चावल का वित्तरण

संस्थापक गोकुल मुखर्जी एवं अनिरुद्ध तिवारी ने बताया कि अब तक कई राहगीरों व चालकों को मदद दिया गया गया है। इसी क्रम में मदद करने के लिए सुबह 4 बजे अनिरुद्ध तिवारी जब नेशनल हाईवे पर निकले तब उनको 9 लोगो का समूह दिखाई दिया उनके चेहरे पर मायूसी साफ झलक रही थी पूछने पर मालूम चला कि वे लोग सभी कोलकाता से 4 दिन पूर्व निकले है। वहां पैसे भी नहीं मिले घर की परिवार की चिंता खाए जा रही है। और उन सबों को छपरा जाना था परिवार की चिंता और पैसों की तंगी के कारण सभी साइकिल से ही अपने गांव निकल पड़े उन सबो ने बताया कि रानीगंज के किसी एनजीओ की मदद से उन्होंने कल रात का भोजन किया है ।
संस्था के गोकुल मुखर्जी एवं अनिरुद्ध तिवारी मदद से सभी को चूड़ा सत्तू एवं गुड का पैकेट दिया गया। साथ ही करोना महामारी के प्रति जागरूक किया गया एवं सतर्क रहने को कहा गया।अंत में रिलायंस पेट्रोल पंप कर्मचारियों की मदद से उन सबों को बरही तक भेज दिया गया।संस्था के सदस्यों ने कहा सब की छोटी-छोटी मदद के कारण हम सबों की मदद कर पाते है।और सबो को मदद करने के लिए आगे आने को कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here