सड़क निर्माण से डीएवी प्लस 2 स्कूल का आस्तित्व खतरे में-आंदोलन कर लोगो ने जताया विरोध

यहाँ देखे वीडियो।

 

सड़क निर्माण से डीएवी प्लस 2 स्कूल का आस्तित्व खतरे में-आंदोलन कर लोगो ने जताया विरोध

NEWS TODAY धनबाद ::  झारखण्ड अस्मिता जागृति मंच के बैनर तले धनबाद बचाओ आंदोलन के तहत गुरुवार को डीएवी प्लस 2 स्कूल दरी मोहल्ला पुराना बाजार के खेल मैदान के बीचोबीच सड़क निर्माण के विरोध में रणधीर वर्मा चौक पर एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गयाl धरना पर बैठे मंच के अध्यक्ष रंजीत परमार ने कहा कि स्कूल के खेल मैदान पर सड़क निर्माण कर स्कूल का खेल मैदान के अस्तित्व को समाप्त करने की साजिश रेल प्रशासन और नगर निगम की मिली भगत से हो रही है।

सड़क निर्माण जनहित को ध्यान में रखकर किया जा रहा एक सराहनीय कार्य जरूर है पर इसके लिए स्कूल मैदान का अस्तित्व मिटा देना भी उतना ही अन्यायपूर्ण और अनुचित है। मैदान से सटे बाउंड्रीवाल के बाद भी सड़क निर्माण के लिए पर्याप्त जगह है। उस दिशा से सड़क निर्माण किया जाना चाहिए था।

सड़क निर्माण के लिए बनाए गए डीपीआर में भी उसी दिशा से सड़क बनना तय हुआ था जबकि अचानक से सारे योजनाओ को ताख पर रखकर स्कूल के विरुद्ध जाकर निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। स्कूल मैदान छीन लेना शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009 के मानकों की अवेहलना है।

इससे स्कूल की मान्यता भी रद्द हो सकती है, जिससे विद्यालय में अध्यनरत 1200 बच्चो का भविष्य संकट में आ जायेगा। धरना को सम्बोधित करते हुए मो0 मोइन रजा ने कहा कि स्कूल 1939 से संचालित है। ज्यादातर गरीब परिवार के बच्चे ही इसमें अध्यनरत है। ऐसे में रेल प्रशासन को सड़क निर्माण में पुनर्विचार करते हुए खेल मैदान स्कूल के लिए सुरक्षित रखा जाना चाहिए अन्यथा आम जनता उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here