स्वच्छता का ये हाल है कोरोना संदिग्धों के लिए आइसोलेशन वार्ड में तब्दील धनबाद के आरपीएफ शौर्य बैरक का

[URIS id=45547]

स्वच्छता का ये हाल है कोरोना संदिग्धों के लिए आइसोलेशन वार्ड में तब्दील धनबाद के आरपीएफ शौर्य बैरक का

NEWSTODAYJधनबाद –  वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए धनबाद शहर के आरपीएफ शौर्य बैरक को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील किया गया है। जहां स्वाब जांच के बाद स्वाब सैंपल लेने के बाद संदिग्धों को आइसोलेट करने के लिए रखा जाता है। आरपीएफ शौर्य बैरक में रह रहे लोगों ने बताया कि पिछले कई दिनों से बैरक में साफ सफाई नहीं हुई है और ना ही किसी प्रकार की साफ सफाई का नामोनिशान नहीं दिखा।

इसकी शिकायत करने पर न तो जिला प्रशासन ध्यान दे रहा है और ना ही स्वास्थ्य विभाग तथा रेलवे। ऐसे में यहां तैनात मजिस्ट्रेट भी सिर्फ खानापूर्ति करते नजर आ रहे हैं। स्थानीय बीडीओ को इस बाबत फोन करने पर उनके द्वारा कॉल रिसीव नहीं किया जा रहा है। अब सवाल उठना लाजमी है कि इस संक्रमण के प्रभाव को रोकने के लिए जिला प्रशासन की तमाम व्यवस्थाएं को वहां प्रतिनियुक्त अधिकारी धता बताने में लगे हुए हैं। जिससे कि लोगों को काफी दिक्कत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मालूम हो कि पिछले दिनों ही और कोविड-19 अस्पताल की भी शिकायत सामने आई थी। जिसके बाद उपायुक्त ने संज्ञान लेते हुए मामले में सख्ती दिखाई। आनन-फानन में नियुक्त कर्मी अपने कामों में लग गए थे और साफ सफाई की गई। लेकिन सवाल उठता है कि क्या प्रत्येक जगह के कार्य को कराने के लिए उपायुक्त स्वयं हस्तक्षेप करें या वहां प्रतिनियुक्त अधिकारी इसके लिए पहल करेंगे।

ये भी पढ़े…

कोरोना का बढ़ता जा रहा है दुनियाभर में खतरा-24 घंटे में 5 हजार की मौत-2.22 लाख नए मामले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here