स्पेशल ट्रेन से राज्य के कुल 12 जिलों के 843 प्रवासी मजदूर बोकारो स्टील सिटी रेलवे स्टेशन पहुँचे….

संवाददाता-बबलु कुमार
NEWSTODAYJ:बोकारो:- झारखंड के प्रवासी मजदूर व अन्य लोग जो दूसरे राज्यों में फंसे है उन्हें वापस झारखंड लाने का कार्य किया जा रहा है। इसी क्रम में आज दिनांक 04 जून 2020 दिन गुरुवार को स्पेशल ट्रेन केरल राज्य के त्रिवेंद्रम (TVC) जिले से राज्य के 12 जिलों के प्रवासी मजदूरों व छात्र-छात्राएं सहित अन्य लोगो को स्पेशल ट्रेन से 843 लोगो को वापस लाया गया है। जो यह ट्रेन जिले के बोकारो स्टील सिटी रेलवे स्टेशन पर आज गुरुवार को दोपहर पहुँची। ट्रेन के पहुँचने पर जिला प्रशासन के पदाधिकारियो ने सभी लोगो का स्वागत किया गया।

33 बसों से 843 प्रवासी मजदूरों को किया रवाना-

यह भी पढ़े।

महिलाएं हो रही है अफवाहों का शिकार, कोरोना से मुक्ति पाने के लिए कर रहीं हैं छठ पूजा

त्रिवेंद्रम से बोकारो पहुंचे 843 प्रवासी मजदूर व अन्य लोगों को बसों से उनके जिलों के लिए भेजा गया, जो जिलावार निम्न है:- बोकारो के 37, चतरा के 16, देवघर के 166, धनबाद के 39, दुमका के 93, गिरिडीह के 102, हजारीबाग के 49, जामताड़ा के 68, गोड्डा के 57, कोडरमा के 20, पाकुड़ के 45 एवं साहेबगंज के 151 यात्री शामिल है। सभी मजदूरों को मेडिकल टीम के द्वारा स्कैनिंग कर सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराते हुए काम करते हुए उनके जिले में जिले के बसों में बैठा कर भेजा गया। आपको बताएं कि जिला प्रशासन द्वारा वापस लौटे मजदूरों को अपने-अपने घर भेजने के लिए 33 बसों का इंतजाम किया गया था।

जिला प्रशासन तथा रेलवे विभाग के प्रयास से सभी प्रवासी मजदूरों को सुरक्षित भेजा-

जिला प्रशासन बोकारो एवं रेल विभाग के प्रयास से सभी प्रवासी मजदूरों को उनके गृह जिला भेजने का कार्य किया गया। बोकारो रेलवे स्टेशन पर रेलवे प्रबंधन द्वारा यात्रियों को लेकर उनके गृह जिला भेजने हेतु रेलवे के सुरक्षा बल तथा कर्मियों द्वारा लगातार कार्य कर रहे हैं तथा आगे भी करते रहेंगे।इस दौरान डीपीएलआर पशुपतिनाथ मिश्रा, अनुमण्डल पदाधिकारी चास शशिप्रकाश सिंह, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय सतीश चंद्र झा, जिला परिवहन पदाधिकारी संतोष कुमार गर्ग, बोकारो स्टेशन मास्टर के.के.हलदर सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *