• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

सैकड़ों ग्रामीणों ने कथित हत्या के प्रतिशोध में उग्र रूप धारण कर चार घर में लगा दी आग-मौके पर पुलिस ने संभाला मोर्चा

1 min read

सैकड़ों ग्रामीणों ने कथित हत्या के प्रतिशोध में उग्र रूप धारण कर चार घर में लगा दी आग-मौके पर पुलिस ने संभाला मोर्चा

NEWSTODAYJ गिरिडीह- गिरिडीह के पीरटांड़ की बिशनपुर पंचायत के पिपराडीह में बीते दिवस की सुबह छह बजे सैकड़ों ग्रामीणों ने कथित हत्या के प्रतिशोध में नामजद हत्यारोपियों के घरों को घेरकर ढाई घंटे तक जमकर उत्पात मचाया। चार घर में आग लगाकर ग्रामीणों ने एक युवक पर तीर की बौछार और फरसे से हमला कर हत्या कर दी। ग्रामीण इतने उग्र थे कि उसे तितर-बितर करने और अन्य लोगों की जान बचाने के लिए पुलिस को 10 राउंड फायरिंग करनी पड़ी। तब उग्र भीड़ शांत हुई। उग्र भीड़ में पुरुष, महिलाएं व बच्चे-किशोर शामिल थे। वे लोग तीर-धनुष और पारंपरिक हथियारों से लैस थे। घटना के बाद गांव को पुलिस छावनी में बदल दिया गया है। पुलिस ने सभी पीड़ित व हत्यारोपी के परिवारों को पंचायत भवन शिफ्ट कर दिया गया है। डीसी,एसपी व एएसपी आदि ने भी मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया और पुलिस को आवश्यक निर्देश दिए।

ये भी पढ़े…

नहाने के क्रम में मनईटांड़ छठ तालाब में मिला मानव खोपड़ी,पुलिस ने भेजा PMCH

बताया जाता है कि चार जून को पिपराडीह के हीरालाल किस्कू का शव गांव के बगल के नाले से बरामद हुआ था। परिजनों ने गांव के सुरेश मरांडी, मोतीलाल मरांडी, करमा मरांडी, कोलेश्वर मरांडी, गणेश मरांडी, बिहारी मरांडी, राजू मरांडी व उमेश मरांडी पर हत्या का आरोप लगाकर पीरटांड़ थाने में मामला दर्ज कराया था। इस कांड के नौ दिन हुए ही थे कि शनिवार की सुबह 400 से 500 की संख्या में हथियारों से लैस होकर ग्रामीणों ने आरोपियों के परिवार व घरों को घेर लिया। कुछ लोगों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस को सूचना दी। बताया गया कि कुछ हमलावर राजू मरांडी व बिहारी मरांडी के हाथ बांधकर जंगल की ओर ले गए। वहीं कोलेश्वर मरांडी व छोटू मरांडी को घर के अंदर ही बंद कर बाहर केरोसिन छिड़कर कर आग के हवाले कर दिया। मौके पर पुलिस पहुंच गई, जिस कारण चारों को बचा लिया गया। हालांकि चारों घर जलकर बर्बाद हो गए। इस दौरान उग्र भीड़ की ओर से तीर चलाई जाने लगी, जिससे मौके पर 25 वर्षीय सुरेश मरांडी की मौत हो गई। उग्र भीड़ द्वारा कतिपय लोगों के साथ मारपीट भी शुरू कर दी गई। उग्र भीड़ को हिंसक होता देख उसे नियंत्रण में करने के लिए पुलिस को दस चक्र हवाई फायरिंग करनी पड़ी। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस ने पीड़ित परिवार को पंचायत भवन शिफ्ट करा दिया है।

ये भी पढ़े…

फीस माफ़ी को लेकर अभिभावक करेंगे ऑनलाइन विरोध

घटना के बाद पूरे गांव को पुलिस छावनी में बदल दिया गया है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है। फायर ब्रिगेड की मदद से घरों में लगाई गई आग बुझाई गई है। डीसी व एसपी ने गांव पहुंचकर घटना की जानकारी ली। इस बाबत डीसी ने बताया कि प्रतिशोध में ग्रामीणों ने घटना को अंजाम दिया है। पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद की जाएगी। पीड़ित परिवार को अन्यत्र शिफ्ट कराया जा रहा है। पूरे मामले को प्रशासन देख रहा है। वहीं एसपी ने बताया कि उग्र ग्रामीणों ने पुरानी रंजिश में घटना को अंजाम दिया है। पुलिस की तत्परता के कारण आठ लोगों को बचा लिया गया है। तीर लगने से सुरेश मरांडी की मौत हो गई है। पुलिस द्वारा गांव में फ्लैग मार्च किया जा रहा है। स्थिति नियंत्रण में है। पूरे मामले में केस दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.