सांसद प्रतिनिधि जयवर्धन सिंह की हत्या को लेकर पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल- थाने से महज 50 मीटर की दुरी पर दिया गया घटना को अंजाम

[URIS id=45547]

सांसद प्रतिनिधि जयवर्धन सिंह की हत्या को लेकर पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल- थाने से महज 50 मीटर की दुरी पर दिया गया घटना को अंजाम

NEWSTODAYJ  (रवि कुमार गुप्ता)बरवाडीह :- रविवार को सांसद प्रतिनिधि जयवर्धन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई। अपराधियों ने जिस जगह घटना को अंजाम दिया वहां से थाना की दूरी महज 50 मीटर है। बेख़ौफ़ अपराधियों ने उनकी हत्या कर दी और वहां से आराम से फरार हो गए। इस घटना के बाद पुलिस की कार्यशैली पर भी लोग सवाल उठा रहे हैं। वहीँ भाजपा नेताओं ने जयवर्धन सिंह के लाइसेंसी हथियार को थाना से रिलीज़ नहीं किये जाने पर भी सवाल किया है। बता दें कि जयवर्धन सिंह के नाम पर एक लाइसेंसी हथियार था, परंतु विधानसभा चुनाव के दौरान उनका हथियार जमा करवा लिया गया था। इधर लगातार वे खुद को असुरक्षित बताते हुए हथियार की मांग कर रहे थे परन्तु उनकी मांग को अनसुना कर दिया गया।

ये भी पढ़े…

8 पुलिसकर्मियों का हत्यारा विकास दुबे पहुंचा चंबल के बीहड़ों में

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पूर्व प्रशासन के निर्देश पर जयवर्धन सिंह ने अपना लाइसेंसी हथियार जमा कर दिया था। चुनाव के बाद इनके उन्होंने लिखित आवेदन देकर हथियार को वापस रिलीज करने की मांग की । लेकिन प्रशासन ने इस पर कोई कार्यवाही नहीं की। इसके लिए दोषी प्रशासनिक अधिकारियों पर भी कड़ी कार्रवाई हो। लातेहार भाजपा के जिला महामंत्री राजन तिवारी ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए दोषियों के विरुद्ध अविलम्ब कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

ये भी पढ़े…

भारत में निर्मित कोरोना वैक्सीन कोवेक्सिन के पहले और दुसरे चरण को मानव परिक्षण के लिए मिली मंजूरी

बताया जाता है कि जयवर्धन सिंह अपने स्कॉर्पियो गाड़ी से शाम 7:30 बजे बरवाडीह बस स्टैंड के पास आए थे। वहां एक पान की दुकान में पान खाया उसके बाद पास में स्थित एक प्रज्ञा केंद्र में जाकर कुर्सी पर बैठे। इसके थोड़ी देर बाद ही दो अपराधी वहां पैदल आए और जयवर्धन सिंह के पीछे से पीठ में गोली मार दी। जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। गोली मारने के बाद अपराधी वहां से चलते बने। बता दें कि जिला प्रशासन ने रात में ही शव का पोस्टमॉर्टेम कराया और परिजनों को सौंप दिया। मृत नेता का सोमवार की सुबह बरवाडीह में अंतिम संस्कार किया जायेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here