सांसद ने कहा- ट्रॉमा सेंटर बनाने में झारखंड की हो रही है घोर उपेक्षा। क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर……

0
http://newstodayjharkhand.com/wp-content/uploads/2018/05/PicsArt_05-23-01.04.13.jpgItalian Trulli

धनबाद।

सांसद ने कहा- ट्रॉमा सेंटर बनाने में झारखंड की हो रही है घोर उपेक्षा। क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर……

धनबाद। जिला सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक शनिवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में माननीय सांसद धनबाद श्री पशुपतिनाथ सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस अवसर पर सांसद में एनएच के पदाधिकारियों से कहा कि झारखंड में ट्रॉमा सेंटर बनाने में घोर उपेक्षा बरती गई है। आए दिन नेशनल हाईवे पर गंभीर दुर्घटनाएं होती हैं। जिसमें कई लोगों की जान चली गई है। ट्रॉमा सेंटर होने से लोगों को फौरन इलाज मिल सकता है और उनकी जान बच सकती है। माननीय सांसद ने कहा कि जिले के आंबेडकर चौक, रणधीर वर्मा चौक, मेमको मोड़ में ट्राफिक सिग्नल की अति आवश्यकता है। इन स्थलों पर भी आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती है। ट्राफिक सिग्नल लग जाने से जंक्शन पर लोग सावधान रहेंगे। दुर्घटना में कमी आ सकती है। सांसद ने मुख्य सड़क के पास स्थित लिंक रोड में मल्टीपल छोटे गतिरोधक बंपर बनाने का भी निर्देश दिया। उन्होंने गया पुल अंडरपास में अक्सर जलजमाव और उसकी दुर्दशा पर भी गहरी चिंता व्यक्त की तथा उसे शीघ्र दुरुस्त करने का भी निर्देश दिया। बैठक में गोविंदपुर तथा बरवाअड्डा के पास स्थित नेशनल हाईवे के सर्विस रोड में जारी अतिक्रमण पर भी विचार-विमर्श किया गया। बैठक में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए आवश्यक साइन बोर्ड, बैरिकेडिंग, सोलर ब्लिंकर, हेलमेट एवं सीट बेल्ट की सघन जांच, एंबुलेंस की सुविधा इत्यादि पर भी चर्चा की गई।  हाइवा, ट्रक, टैंकर एवं अन्य चार पहिया वाहन में नाबालिगों एवं बिना लाइसेंस के वाहन चालकों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने का भी निर्णय लिया गया।
बैठक में वाहनों में गलत तरीके से फैंसी नंबर प्लेट लगाने के विरुद्ध सघन अभियान चलाने का भी निर्णय लिया गया। बैठक में जिले के सभी स्कूल बस एवं स्कूल वाहन में माननीय सर्वोच्च न्यायालय के मानकों के अनुरूप वाहनों की व्यवस्था करना एवं नियम का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने का भी निर्णय लिया गया।
बैठक में माननीय सांसद धनबाद श्री पशुपतिनाथ सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक श्री किशोर कौशल, उप विकास आयुक्त श्री शशि रंजन, उप समाहर्ता भूमि सुधार श्री सतीश चंद्र, अनुमंडल पदाधिकारी श्री राज महेश्वरम, जिला परिवहन पदाधिकारी, नगर निगम, एनएच, पीडब्ल्यूडी विभाग सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

NEWSTODAYJHARKHAND.COM

Italian Trulli

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here