• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

संपूर्ण लॉकडाउन_कोरोना अपडेट:कई राज्यों में लगा लॉकडाउन,राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने किया एलान….

1 min read

संपूर्ण लॉकडाउन_कोरोना अपडेट:कई राज्यों में लगा लॉकडाउन,राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने किया एलान….

विभिन्न राज्यों में लॉकडाउन के लिए सरकार की तरफ से अलग-अलग दिशानिर्देश दिए गए हैं…

NEWSTODAYJ_कोरोना अपडेट:कोविड-19 महामारी के कारण पूरा देश प्रभावित है। तेजी से हो रहे इस घातक वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कई राज्यों ने अपने यहां पूर्ण लॉकडाउन घोषित कर दिया है। विभिन्न राज्यों में लॉकडाउन कब से कब तक लागू रहेगा और इस दौरान क्या कुछ खुला व बंद रहेगा, इसके लिए सरकार की तरफ से अलग-अलग दिशानिर्देश दिए गए हैं।

 

यह भी पढ़ें…..दिल्ली:WHO वैज्ञानिक ने बताया कोरोना नया वेरिएंट बहुत संक्रामक और जानलेवा, टीकाकरण ही एकमात्र उपाय कोरोना से बचाव का

तमिलनाडु– तमिलनाडु में शुक्रवार को मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने जिलाधिकारियों के साथ एस बैठक की, जिसमें कोरोना के हालात की समीक्षा की गई। इस बैठक में स्वास्थ्य सेवा से जुड़े विशेषज्ञों की सलाह के आधार पर लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया गया। मुख्यमंत्री स्टालिन ने अपने एक बयान में कहा कि राज्य में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन लागू के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं था। बता दें, राज्य में सोमवार (10 मई) से 24 मई तक के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा। इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानें और निजी  व सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे। इसके अलावा सरकारी शराब की दुकानें, बार, स्पा, जिम, ब्यूटी पार्लर, सैलून, सिनेमा हाल, क्लब, पार्क, बीच भी बंद रहेंगे।

इधर, भाजपा ने राज्य में लॉकडाउन लागू करने के फैसले को जल्दबाजी में उठाया गया कदम बताया है। भाजपा का कहना कि सरकार ने दैनिक कामगारों और कमजोर वर्ग को मदद पहुंचाने के लिए कोई उपाय या दिशानिर्देश जारी नहीं किया है। साथ लॉकडाउन के दौरान टीकाकरण अभियान सुचारू रूप से आगे कैसे बढ़ेगा, इसे लेकर भी कुछ नहीं कहा गया है।

राजस्थान– राजस्थान सरकार ने भी 10 से 24 मई तक के लिए राज्य में लॉकडाउन लागू  करने का एलान कर दिया है। इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद रहेगा। किराना, दूध, सब्जी, फल और अन्य आवश्यक सामान की दुकानें कुछ समय के लिए खोलने की छूट दी गई है।

इन राज्यों में भी रहेगी पाबंदी

कर्नाटक– कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को राज्य में 14 दिन के लिए पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में 10 मई से लेकर 24 मई तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर किसी को भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी।

केरल- केरल सरकार ने अपने यहां शनिवार (8 मई) की सुबह से लॉकडाउन लगा दिया है, जो कि 16 मई तक लागू रहेगा। यहां सभी सिनेमा हाल, मल्टीप्लेक्स, थिएटर, जिम, मनोरंजन क्लब, बार, ऑडिटोरियम, धार्मिक स्थल, बाजार, निजी और सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे। हालांकि आवश्यक वस्तुओं के लिए आवाजाही पर रोक नहीं रहेगी। राशन दुकान, सब्जी दुकान, समेत जरूरी वस्तुओं की दुकानें शाम 7:30 बजे तक खुली रहेंगी।इसके अलावा ही राज्य में बैंक, बीमा कंपनियां, प्लेन, बस या ट्रेन की आवाजाही भी जारी रहेगी।

 

गोवा– गोवा में भी राज्यव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की गई है। हालांकि, सरकार ने इसे कर्फ्यू का नाम दिया है। आदेश के अनुसार, राज्य में आज यानी रविवार (9 मई) से अगले 15 दिनों तक यानी 23 मई तक सख्त कर्फ्यू लागू रहेगा। इस दौरान सिर्फ चिकित्सा आपूर्ति सहित आवश्यक सेवाओं की अनुमति रहेगी। किराने की दुकानें सुबह सात बजे से दोपहर एक बजे तक खुल सकेंगी। इसके अलावा रेस्टोरेंट के टेकअवे ऑर्डर के लिए सुबह सात बजे से शाम के सात बजे तक अनुमति दी गई है।

यह भी पढ़ें….महाराष्ट्र में संपूर्ण लॉकडाउन होने के बाद भी कोरोना मामले में कमी नहीं, स्वास्थ्य मंत्री ने जताई चिंता….

महाराष्ट्र– महाराष्ट्र के पुणे में सरकार ने संपूर्ण वीकेंड लॉकडाउन को लागू किया है। बिना वजह सड़क पर निकलने वालों से पुलिस सख्ती से पेश आ रही है। वीकेंड लॉकडाउन में सिर्फ दवा की दुकानों को ही खोलने की अनुमति दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ट्रेंडिंग खबरें