शाहीन बाग समेत दिल्ली भर में चुनाव को लेकर प्रशासन मुस्तैद

NEWS TODAY : सीएए के खिलाफ प्रदर्शन का केंद्र बने शाहीन बाग में चुनाव को लेकर विशेष सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान के लिए दिल्ली पुलिस ने पूरी दिल्ली में सुरक्षा चाक चौबंद कर दी है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा, “चुनाव के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शाहीन बाग में विशेष तौर से बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बल) की टुकड़ी को तैनात किया गया है

दक्षिण पूर्व दिल्ली के डीसीपी आर. पी. मीना ने कहा, “सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं और हम लोगों से अपील कर रहे हैं कि वे अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें। लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर निर्देश दिए गए हैं। मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो, इसे लेकर पुलिस ने व्यवस्था की है।

किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए पुलिस ने क्विक रिएक्शन टीम और पीसीआर वैन तैनात किए हैं। साथ ही अतरिक्त बलों को भी तैनात किया गया है। अधिकारी ने कहा, “विधानसभा चुनाव के मद्देनजर समन्वय स्थापित करने को लेकर स्थानीय होमगार्ड और दूसरे जिलों की पुलिस की भी तैनाती की गई है।” हरियाणा और उत्तर प्रदेश से लगती राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं को बंद करने का निर्देश देते हुए यहां पुलिस टीमों को तैनात किया गया है।

ये भी पढ़े-जंगल मे लकड़ी चुनने के दौरान फटा प्रेशर बम… एक बच्ची आयी इसकी चपेट में हालात नाजुक….

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध का केंद्र बन चुके शाहीन बाग में सुरक्षा के इंतजाम पर एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “चुनाव के मद्देनजर शाहीन बाग में नजर रखने के लिए पुलिस पेट्रोलिंग बाइकर्स तैनात किए गए हैं। यहां के पांच मतदान केंद्रों को संवेदनशील चिन्हित किया गया है। सीसीटीवी के माध्यम से भी निगरानी रखी जा रही है।”

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *