विश्व स्वास्थ्य संगठन के SOP के अनुरूप निर्मित किया गया सैनिटाइजर, स्माइल बोकारो सैनिटाइजर बोकारो के मेडिकल स्टोर में उपलब्ध

विश्व स्वास्थ्य संगठन के SOP के अनुरूप निर्मित किया गया सैनिटाइजर, स्माइल बोकारो सैनिटाइजर बोकारो के मेडिकल स्टोर में उपलब्ध

NEWS TODAY (ब्यूरो चीफ-बबलु कुमार)बोकारो :- कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए आम जनों के लिए बोकारो में निर्मित स्माइल बोकारो नाम से सैनिटाइजर बनाया गया है जो अब मेडिकल स्टोर में है। जिले में सैनिटाइजर की किल्लत को देखते हुए जिला प्रशासन ने अनोखी पहल किया है।

स्माइल बोकारो सैनिटाइजर लॉन्च-
उपायुक्त मुकेश कुमार समेत पुलिस अधीक्षक, वरीय अधिकारियों ने हैंड सैनिटाइजर का लॉन्च किया था। झारखंड का पहला जिला जहाँ पर प्रशासन द्वारा आपदा प्रबंधन के तहत सैनिटाइजर बनाकर आमजनों के लिए काफी किफायती दरों पर उपलब्ध है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के SOP के अनुरूप निर्मित किया गया सैनिटाइजर-
विश्व स्वास्थ्य संगठन के SOP के अनुरूप ही स्माइलिंग बोकारो नाम से सैनिटाइजर बनाया गया है। केवल 210 रु में एक लीटर क्रय किया जा सकता है। हालांकि जिला प्रशासन द्वारा 210 रु मूल्य निर्धारित किया गया है। बाजार से इसे 220 रु तक मे खरीदा जा सकेगा।

मेडिकल दुकानों में भी रहेगा मौजूद-
आज से मेडिकल दुकानों को भी उपलब्ध कराया जा रहा है जहाँ से आमजन क्रय कर सकते हैं। सभी पंचायतों में तथा सभी कार्यालयों में भी उपलब्ध कराया जा चुका है। 50 हजार लीटर सैनिटाइजर बनाया जा रहा है। दूसरे जिलों से भी आपूर्ति करने की मांग की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here