विधानसभा चुनाव लड़ने वाला शख्स निकला साइबर अपराधी

NEWSTODAYJ देवघर  झारखंड में देवघर पुलिस ने आईसीआईसीआई बैंक फ्रॉड मामले में सीएसपी संचालक सहित चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए साइबर अपराधियों में साल 2019 में जामताड़ा विधानसभा का चुनाव लड़ने वाला अनवर अंसारी भी शामिल है. दरअसल, पूरे देश में आईसीआईसीआई बैंक के 70 से अधिक ग्राहकों के खाता से साइबर अपराधियों द्वारा तकरीबन 1 करोड़ 12 लाख रुपये की ठगी कर ली गई थी. बैंक की देवघर शाखा द्वारा इस संबंध में देवघर साइबर थाना में इसी माह की 11 तारीख को मामला दर्ज कराया गया था. देवघर पुलिस इस मामले में पहले ही 12 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर चुकी है. इसी मामले में देवघर पुलिस को अब एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है.

गिरफ्तार अपराधियों से मिले इनपुट के आधार पर पुलिस ने जामताड़ा जिला के नारायणपुर थाना क्षेत्र से 4 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से 8 मोबाइल फोन, 4 सिम कार्ड, 9 एटीएम कार्ड, 5 चेकबुक और 14 पासबुक बरामद किए हैं. इस तरह बैंक फ्रॉड मामले में देवघर पुलिस 16 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर चुकी है.

ये भी पढ़े…

राज्य का खजाना खाली, गरीब गुरबा के खाते में 10-10 हजार रुपए डालने से बाजार संभलेगा, रौनक बढेगी – स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता

देवघर साइबर थाना के इंस्पेक्टर कलीम अंसारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी साइबर अपराधियों का आपराधिक इतिहास रहा है. इनमें से एक अनवर अंसारी 2019 में जामताड़ा से विधानसभा चुनाव भी लड़ चुका है और अभी सीएसपी संचालक है. अनवर अंसारी ग्राम मदनाडीह थाना नारायणपुर का रहने वाला है. पुलिस फिलहाल इनसे कड़ी पूछताछ के आधार पर पूरे गैंग तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *