विकास विरोधियों को रांची पहुंचने मत दो: प्रधानमंत्री ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा राम की जन्मभूमि का मामला कांग्रेस ने लटका रखा था

0
37

(डालटनगंज)

विकास विरोधियों को रांची पहुंचने मत दो: प्रधानमंत्री ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा राम की जन्मभूमि का मामला कांग्रेस ने लटका रखा था….

डालटनगंज : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखण्ड विधानसभा चुनाव अभियान में डालटनगंज में अपनी पहली चुनावी सभा में लोगों से आव्हान किया कि झारखण्ड को लूटने वालों और झारखण्ड का विकास करने वालों के बीच की इस लड़ाई में भाजपा का साथ दें और भाजपा की सरकार बनाकर अगले पांच सालों के लिए निश्चिन्त हो जाएं। उन्होंने डालटनगंज के चियांकी हवाई अड्डे पर एक विशाल जन सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा जो वादा करती है उन्हें पूरा करती है और इस सम्बन्ध में उन्होंने कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने, राम मंदिर विवाद का शांतिपूर्ण समाधान और पलामू के लंबित मंडल डैम का काम फिर से शुरू कराने का उदाहरण दियामोदी ने मतदाताओं से कहा, “इस लड़ाई में विकास विरोधियों को रांची पहुंचने मत दो, उन्हें यहीं रोक दो ताकि लोगों को बंगाल, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की तरह परेशानी ना उठानी पड़े। ”
विरोधियों पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, “मंडल डैम की दशकों से लंबित परियोजना को पूरा करना उनकी प्राथमिकता नही थी। झारखण्ड में सत्ता में वापसी के बाद मंडल डैम को जल्द से पूरा किया जायेगा। कांग्रेस और उनके साथियों के काम करने का तरीका है कि समस्याओं को लटकाये रखो। इन्होने जम्मू कश्मीर में धारा 370 को लटकाये रखा। भाजपा ने इसे हटाने का वादा किया था, इसे पूरा कर के दिखाया।”
मोदी ने आगे कहा, “भगवान राम की जन्मभूमि का मामला लटका रखा था। कांग्रेस चाहती तो समाधान निकाल सकती थी परन्तु उन्हें वोट बैंक की चिंता थी। भाजपा ने जल्द समाधान का वादा किया था। हम ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ के मंत्र को लेकर आगे बढ़ रहे है। राम जन्मभूमि की समस्या का अंत हो चुका है। अब सबको आनंद आ रहा है। “उन्होंने आगे कहा कि किसान की गरिमा को भाजपा समझती है। सामाजिक न्याय भाजपा की प्राथमिकता है। वाजपेयी सरकार ने झारखण्ड देने का काम किया था। उन्होंने पहली बार जनजातीय मंत्रालय बनाया। पांच दशक तक आदिवासियों की समस्याओं पर विचार करने के लिए मंत्रालय ही नहीं था। भाजपा ने ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया है, जबकि कांग्रेस और उनके साथी आरजेडी इन्हें टालते रहे। मोदी ने अपने सम्बोधन में मतदाताओं को बताया कि डबल इंजिन की सरकार झारखण्ड की ज्यादातर समस्याओं का समाधान कर दिया हैभाजपा की सरकार सबका साथ सबका विकास के प्रति समर्पित है। उन्होंने झारखण्ड के वोटर्स को आश्वस्त किया कि राज्य की बची हुयी समस्याओं का समाधान दिल्ली और रांची में बनाने वाली भाजपा की सरकार ही कर सकती है। इसके लिए आपको सिर्फ कमल का फूल याद रखना है। बटन दबाएं और एक बार फिर से भाजपा के सरक़ार बनायें। मौके पर झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास, राज्य प्रभारी ओमप्रकाश माथुर समेत पलामू और चतरा के सांसद, लातेहार, पलामू, गढ़वा और चतरा जिला की 10 सीटों के भाजपा उम्मीदवार प्रमुख रूप से मौजूद थे। NEWSTODAYJHARKHAND.COM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here