रामकृपाल कंस्ट्रक्शन के तीन ठिकानों पर NIA ने छापा मारकर कई फ़ाइलें किये जब्त

NEWSTODAYJ रांची –  मंगलवार को राजधानी रांची में एनआईए का छापा पड़ा. जानकारी के मुताबिक रामकृपाल कंस्ट्रक्शन के रांची स्थित तीन ठिकानों पर छापेमारी की गई. इसमें कचहरी रोड में पंचवटी प्लाजा स्थित दफ्तर, चेशायर रोड स्थित रामदिरी निवास और तुपुदान स्थित मिक्सर प्लांट शामिल है. इस दौरान छापेमारी स्थल पर किसी को जाने की अनुमति नहीं दी गई. मंगलवार देर रात एनआईए की छापेमारी समाप्त हुई. छापेमारी में सड़क सहित अन्य निर्माण कार्यो से संबंधित 15 फाइलें और कंप्यूटर हार्ड डिस्क एनआईए की टीम अपने साथ ले गई.

छापेमारी के दौरान एनआईए की टीम ने कर्मचारियों से वर्तमान में चल रहे निर्माण सहित अन्य कामों की जानकारी ली. यह भी जानने का प्रयास किया कि कंपनी ने काम हासिल करने या काम करने के एवज में कमीशन या लेवी के रूप में कितना भुगतान किया जाता है. बता दें कि रामकृपाल कंस्ट्रक्शन झारखंड में जानी-मानी कंस्ट्रक्शन कंपनी है. सड़क निर्माण से लेकर, झारखंड विधानसभा भवन, हाईकोर्ट बिल्डिंग, स्टेडियम और अन्य कई भवन निर्माण के काम कंपनी ने किये हैं. कंपनी के राजनीतिक कनेक्शन को लेकर भी कई बार विवाद उठ चुके हैं.

ये भी पढ़े…

कोरोना संक्रमण को देखते हुए पाथरडीह थाना में खोला गया कंट्रोल रूम

हालांकि स्थिति स्पष्ट नहीं है फिर भी कहा जा रहा है कि रामकृपाल कंस्ट्रक्शन ने गिरिडीह में करोड़ों के सड़क का काम लिया था. इसके निर्माण कार्य के दौरान कंपनी द्वारा नक्सलियों को लेवी के रूप करोड़ों रुपए दिए गए. इसका खुलासा एनआईए द्वारा पिछले दिनों पकड़े गए नक्सलियों ने किया था. जिसके बाद मामले की जांच एनआईए ने शुरू की. जांच के क्रम में तीन बार एनआईए ने पूछताछ के लिए कंपनी के लोगों को बुलाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *