राज्य में मदरसा और मध्यमा की परीक्षा 15 जुलाई से, जैक ने पूरी की तैयारी। क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर……..

0
http://newstodayjharkhand.com/wp-content/uploads/2018/05/PicsArt_05-23-01.04.13.jpgItalian Trulli

रांची।

राज्य में मदरसा और मध्यमा की परीक्षा 15 जुलाई से, जैक ने पूरी की तैयारी। क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर……..

रांची। राज्य के मदरसा व मध्यमा की परीक्षा 15 जुलाई से शुरू होगी। वही झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) ने परीक्षा की पूरी तैयारी कर ली है। इसको लेकर सभी जिलों को दिशा-निर्देश भी भेज दिया गया है। बताते चलें कि राज्य में कुल 70 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं। Related imageवहीं परीक्षा में कुल 18,631 परीक्षार्थी शामिल होंगे। मदरसा के 9906 परीक्षार्थियों के लिए 52 व मध्यमा के 8725 परीक्षार्थियों के लिए 18 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं। आपको बताते चलें कि राज्य में पहली बार सीसीटीवी की निगरानी में मदरसा व मध्यमा की परीक्षा होगी। मध्यमा परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र का वितरण जैक कार्यालय से किया जा रहा है।
वहीं प्रायोगिक परीक्षा को लेकर आंतरिक मूल्यांकन 24 व 25 जुलाई को होगा। जरूरी कागजात 17 जुलाई तक जैक कार्यालय रांची, शाखा कार्यालय दुमका व मेदनिनगर से प्राप्त कर सकते हैं। प्रायोगिक परीक्षा के आंतरिक मूल्यांकन का प्राप्तांक 29 जुलाई तक जमा करने को कहा गया है। मदरसा परीक्षा के लिए बोकारो व मध्यमा के लिए गिरिडीह में सबसे अधिक परीक्षा केंद्र बनाये गये है।
परीक्षार्थियों को प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए 15 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जायेगा। मदरसा की परीक्षा 15 से 23 जुलाई तक होगी। परीक्षा दो पाली में होगी। प्रायोगिक परीक्षा 24 व 25 जुलाई को संबंधित मदरसा द्वारा ली जायेगी। प्रायोगिक परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र व अन्य कागजात 20 जुलाई तक जैक कार्यालय से प्राप्त करने को कहा गया है। 27 जुलाई तक प्रायोगिक परीक्षा के आंतरिक मूल्यांकन का प्राप्तांक जमा करने को कहा गया है।

NEWSTODAYJHARKHAND.COM

Italian Trulli

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here