राज्य के पांच लाख किसानों के खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की दूसरी किस्त भेजी गयी। क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर………

0
http://newstodayjharkhand.com/wp-content/uploads/2018/05/PicsArt_05-23-01.04.13.jpgItalian Trulli

रांची।

राज्य के पांच लाख किसानों के खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की दूसरी किस्त भेजी गयी। क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर………

रांची। रांची के खेलगांव स्थित टाना भगत इंडोर स्टेडियम में आयोजित किसान सम्मान समारोह में सोमवार को करीब पांच लाख किसानों के खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की दूसरी किस्त भेजी गयी। इस अवसर पर आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के साथ ही राज्य सरकार ने भी कृषि आशीर्वाद योजना शुरू करने का निर्णय लिया है। इन दोनों योजनाओं से राज्य के 35 लाख किसानों को साल में पांच हजार करोड़ रुपये मिलेंगे।

उन्होंने बताया कि कृषि आशीर्वाद योजना से प्रति एकड़ पांच हजार रुपये और अधिक 25 हजार रुपये तथा प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि योजना के माध्यम से छह हजार रुपये डीबीटी के माध्यम से सीधे किसानों के बैंक खाते में भेज दिया जाएगा। इस तरह से प्रत्येक किसान को 11 हजार से लेकर 31 हजार रुपये तक की सहायता केंद्र और राज्य सरकार से मिल सकेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज पारदर्शी तरीके से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की दूसरी किस्त सीधे किसानों के बैंक खाते में भेजी गयी है। उन्होंने बताया कि जुलाई महीने में राज्य के किसानों के बैंक खाते में पांच हजार से लेकर 25 हजार रुपये का पहला किश्त भेजा जाएगा।

मुख्यमंत्री ने बताया कि ई-नाम में रजिस्टर्ड किसानों को मोबाइल खरीद के लिए उनके खाते में सीधे 2000 रुपये जमा करा दिये जाएंगे,ताकि किसाना भी मोबाइल के माध्यम से बाजार भाव तथा कृषि कार्य के बारे में सभी आवश्यक जानकारी हासिल कर सके।
बताते चलें कि इस मौके पर करीब पांच लाख किसानों के खाते में सोमवार को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की किस्त भेजी गयी।

NEWSTODAYJHARKHAND.COM

Italian Trulli

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here