मार्क्सवादी समन्वय समिति की बूथ स्तरीय सम्मेलन में आनंद ने सरकार को आड़े हाथों लिया। पढ़ें पूरी खबर……

0
http://newstodayjharkhand.com/wp-content/uploads/2018/05/PicsArt_05-23-01.04.13.jpgItalian Trulli

धनबाद।

मार्क्सवादी समन्वय समिति की बूथ स्तरीय सम्मेलन में आनंद ने सरकार को आड़े हाथों लिया। पढ़ें पूरी खबर……

धनबाद। धनबाद के बलियापुर में मार्क्सवादी समन्वय समिति की ओर से बूथ स्तरीय सम्मेलन आयोजित की गई जिसका नेतृत्व मासस के केंद्रीय अध्यक्ष व पूर्व विधायक आनंद महतो ने किया जिसमें सिंदरी विधानसभा क्षेत्र ही नहीं वरन अन्य विधानसभाओं से कार्यकर्ता एवं मासस के पदाधिकारी सैकड़ों की संख्या में मौजूद रहे । मौके पर मासस के केंद्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक आनंद महतो ने पत्रकारों से मुखातिब होते हुए कहा कि वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए एवं आम जनमानस के बीच मौजूद समस्याएं तथा सरकार की गलत नीति पर चर्चा की गई। भू अर्जन व विस्थापन के लिए सरकार कानून विरोधी कार्य कर रही है।

सरकार कृषि योग्य भूमि को अधिग्रहित कर रही है रैयतों का कहीं भी पुनर्वास नहीं हो पा रहा है हजारों लाखों की संख्या में रैयत भटक रहे हैं। सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी की है जॉब ओरिएंटेड योजनाएं धरातल पर नहीं दिख रही है। बेरोजगारों के इस देश में सुधि लेने वाला कोई नहीं सिंदरी में बंद पड़े खाद कारखाना में 11 हजार लोग कार्यरत थे परंतु अभी हर्ल कंपनी में मात्र 400 लोग ही हैं बहालियां नाम मात्र की हो रही है शिक्षा में भी समुचित विकास नहीं हो पाई है पारा शिक्षक आए दिन लगातार आंदोलनरत हैं।

चिकित्सा के क्षेत्र की अगर बात करें तो विभिन्न पंचायतों में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनकर तैयार है। परंतु उद्घाटन के अभाव में खंडहर में तब्दील हो रहे हैं। गांव में विभिन्न तरह की बीमारियां हो रही है, पर चिकित्सक का अभाव है। सरकार की कृषि क्षेत्र पर की गई घोषणाएं कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करना मुंह चिढ़ाने का कार्य कर रही है क्षेत्र में पानी की व्यवस्था नहीं है।

समय पर किसानों को बीज उपलब्ध नहीं हो पा रहा है ऐसे में आमदनी दुगनी कैसे हो सकती है नीति आयोग भी यहां की जनता को छलने का कार्य कर रही है। विभिन्न मामलों से संबंधित शिकायतों पर संबंधित विभाग के पास समस्या निवारण के लिए जाते हैं तो पूरे राज्य की समस्या बताते हुए टालमटोल कर दिया जाता है।

NEWSTODAYJHARKHAND.COM

 

Italian Trulli

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here