मां सरस्वती की पूजनोत्सव आज शुरू।

[URIS id=45547]

धनबाद में सरस्वती पूजा की तैयारी जोरों पर, छात्र-छात्राएं उत्साहित।

मां सरस्वती की पूजनोत्सव आज शुरू।

धनबाद क्षेत्र में तैयारियां पूरी हो चुकी
है। प्रत्येक गली मुहल्ले के स्कूल, कॉलेज समेत शिक्षा संस्थानो में सरस्वती महामाया वीणा पुस्तक धारिनी की गूंज चारो ओर है। क्षेत्र में मां सरस्वती का दरबार एक से बढ़कर एक सजाया जा चुका है। साथ ही छात्र-छात्रा ज्ञान और कला की देवी मां सरस्वती का पूजनोत्सव के लिए तैयार हो चुके है। पूजा पंडालों में मां सरस्वती की मूर्तियां स्थापित की जा चुकी है। आज की सुबह से ही पूजनोत्सव शुरु हो गई है।
सरकारी शिक्षण संस्थान, गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों में सरस्वती पूजा की धूम देखी जा रही है।
आज पूजी जाएंगी मां शारदे, भक्ति गीतों से गूंज रहे पंडाल
शिक्षण संस्थानों व सार्वजिनक पूजा स्थलों पर आकर्षक पंडाल व लाइट की व्यवस्था की गयी है धनबाद पंपू तलाव में मां सरस्वती की आकर्षक पंडाल।
चारों तरफ धार्मिक गीत बजने से माहौल उत्सवी हो गया है आप को बताते चले माघ शुक्ल पंचमी को वसंत पंचमी के रूप में मनाया जाता है। इसके साथ ही ऋतुराज वसंत का भी आगमन हो जाता है। इस दिन विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा-अर्चना की जाती है।

वहीं एशिया की सबसे बड़ी श्रमिक नगरी भूली में भी मथुरा के प्रेम मंदिर के मॉडल को दर्शाया गया है।

सरस्वती पूजा में अश्लील गाने और डीजे बजाने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई।

अश्लील गाने और डीजे बजाने पर रोक लगाने पर सहमति बनी है। आदेश का उल्ल्घंन करने वालों के खिलाफ धनबाद पुलिस कार्रवाई करेगी। डीजे बजाने का समय सीमा 10 बजे तक तय किया गया है। वहीं मूर्ति विसर्जन में डीजे पर रोक रहेगी। असामाजिक तत्वों पर नजर रखने की बात कही गई है। शराब पीकर उत्पात मचाने वालों के खिलाफ पुलिस कानूनी कार्रवाई करते हुए उन्हें जेल भेजने का काम करेगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here