मां-बाप की मूरत है गुरु, कलयुग में भगवान की सूरत है गुरु – गुरु पूर्णिमा…

0
[URIS id=45547]

NEWSTODAYJ : इस साल गुरु पूर्णिमा 5 जुलाई को है.इसे व्यास पूर्णिमा भी कहते हैं क्योंकि इस दिन वेद व्यास जी का जन्म हुआ था.गुरु पूर्णिमा वह दिन है जब पहले गुरु का जन्म हुआ था.हमारे देश में गुरुओं का स्थान सबसे ऊंचा है.एक गुरू ही अपने शिष्य को अंधकार से निकालकर और उसे सही मार्ग पर लाता है.गुरु के मार्गदर्शन के बिना शिष्य कभी सफल नहीं हो सकता.इसी वजह से अपने गुरुओं को सम्मान देने के लिए गुरू पूर्णिमा मनाया जाता है.आज हम आपके लिए कुछ ऐसे मैसेज लेकर आए हैं जिसे आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को भेज कर उन्हें गुरु पूर्णिमा की बधाई दे सकते हैं।

1. धरती कहती,अंबर कहते, बस यही तराना
गुरु आप ही वो पावन नूर हैं जिनसे रौशन हुआ जमाना गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएं.

2. जिसके प्रति मन में सम्मान होता है जिसकी डांट में भी एक अद्भुत ज्ञान होता है,जन्म देता है कई महान शख्सियतों को,वो गुरु तो सबसे महान होता है।गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएं.

3. हीरे की तरह तराशा गुरु ने जीवन को आसान बनाया गुरु ने अंदर विश्वास जगाकर तुम भी अपने आप को धनवान करो गुरु पूर्णिमा की बधाई.

4. शिल्पी छैनी से करे, सपनों को साकार.अनगढ़ पत्थर से रचे, मनचाहा आकार!!माटी रख कर चाक पर, घड़ा घड़े कुम्हार!श्रेष्ठ गुरु मिल जाय तो, शिष्य पाय संस्कार!!गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here