महिलाओ की सुरक्षा को लेकर बिहार मे जल्द लॉन्च होगा मोबाइल ऐप

[URIS id=45547]

महिलाओ की सुरक्षा को लेकर बिहार मे जल्द लॉन्च होगा मोबाइल ऐप

NEWSTODAYJदेशभर मे महिलाओं से अपराध के मामले लगातार सामने आ रहे हैं.मोबाइल एप्प के द्वारा इन अपराधों पर लगाम लगाया जा रहा है. बिहार मे भी महिलाओ से जुड़े अपराध हो रहे है. इस पर लगाम लगाने के लिए राज्य के एक युवक ने अनोखी पहल की है. इस युवक ने महिला सुरक्षा को लेकर फर्स्ट इमीडियेट रिस्पांस (FIR) नाम के मोबाइल ऐप को बनाया है. जो किसी भी एंड्रायड फोन में आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है.इस ऐप को महाराष्ट्र, हरियाणा, कर्नाटक सहित सात राज्यों में लॉन्च किया जा चुका है. इस ऐप से इन राज्यों में महिला सुरक्षा और महिलाओं से जुड़े अपराध पर लगाम लगाने में काफी मदद मिल रही है.

ये भी पढ़े….

बिजली विभाग के हेड क्लर्क 600 घूस लेते एसीबी के हत्थे चढ़ा…

इस ऐप मे क्लिक करते ही महिलाएं पुलिस कंट्रोल रूम के संकर्प में आ जाती हैं, जो पुलिस कंट्रोल रूम को आपका लोकेशन, नाम और एड्रेस की जानकारी पहुंचा देता है. इस ऐप में हेल्प का बटन एक बार क्लिक होने के बाद अगर फोन बंद भी हो जाता है, तब भी यह ऐप काम करता रहता है और आपके लोकेशन की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम तक भेजता रहता है.

बिहार के डीजीपी ने भी इस ऐप्प को लॉन्च करने की मंजूरी दे दी है. कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के खत्म होने का इंतजार किया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here