मछुआरों ने पकड़ी 60 किलो की मछली खरीदने वालों की लगी भीड़

0
86

 

न्यूज टुडे

झारखंड बिहार


मछुआरों ने पकड़ी शव खाने वाली 60 किलो की मछली, खरीदने वालों की लगी भीड़

संदीप यति।

सीवान:- सीवान जिले के दरौली में मछुआरों ने सरयू नदी से शव खाने वाली मछली पकड़ी। 60 किलो की मछली पकड़ना मछुआरों के लिए भी आसान न था। छोटी मछली की जाल में फंसी इस बड़ी कैट फिश को पकड़ने के लिए कई मछुआरों को एक साथ काम करना पड़ा। कैट फिश प्रजाति की यह मछली नदी के तल में रहती है और शिकार करने के साथ शव खाती है। इस मछली को मछुआरे गोछीटा कहते हैं।

बड़ी मछली को देखने के लिए जुट गए लोग
शनिवार सुबह मछुआरे जैसे ही नदी से 60 किलो की मछली को लेकर बाहर आए आसपास के लोग उसे देखने के लिए जुट गए। 5-10 किलो की मछली तो लोग रोज देखते थे, लेकिन इतनी बड़ी मछली को देखना उनके लिए आम बात नहीं थी। मौके पर जुटे लोगों में मछली को उठाने को लेकर भी होड़ दिखी। इतनी बड़ी मछली को उठाना भी आसान न था।

कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ी गई मछली
मछुआरों ने बताया कि मछली गोछीटा प्रजाति की है। मछुआरा राज कुमार और उमा मांझी का कहना है कि नदी में पानी कम होने के कारण यह मछली मिल सकी, नहीं तो इतनी बड़ी मछली पकड़ में नहीं आती है। सुबह सरयू नदी के पंचमंदिरा घाट पर कुछ मछुआरे मछली मारने के गए थे, इसी दौरान यह मछली जाल में फंस गई।

300 रु प्रति के हिसाब से बिकी मछली
60 किलो की मछली बाजार में आना चर्चा का विषय था। रोहू और कतला जैसी आम मछली खाने वाले लोग भी एक बार इसका टेस्ट लेना चाहते थे। मछुआरों ने भी इसका फायदा उठाया और पूरी मछली को 300 रुपए किलोग्राम के हिसाब से बेच दिया।

newstodayjharkhand.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here