मंगलवार को 9 कोरोना मरीज मिलने के बाद धनबाद में कुल संख्या 70 हुई

NEWSTODAYJ धनबाद– धनबाद अब कोरोना संक्रमितों का हब बनता जा रहा हैl लगातार प्रवासी के आगमन से इसकी संख्या और भी बढती ही जा रही हैl बताते चले कि धनबाद में मंगलवार को कोरोना संक्रमण का नौ नया मामला सामने आया है। इसमें ओमान से लौटे सिनीडीह बाघमारा का एक एनआरआई, नवी मुंबई से लौटी तोपचांची की दो महिलाएं, मुंबई से लौटा तोपचांची गुनघुसा का एक युवक शामिल है। मुंबई से लौटा बलियापुर, कतरास के गुहीबांध और धनबाद के वासेपुर क्षेत्र का एक-एक युवक भी संक्रमित है।

इसके अलावा सूरत से लौटा झरिया के युवक और महाराष्ट्र से लौटे बलियापुर के एक युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। पीएमसीएच में इनके सैंपलों की जांच में ये सभी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। डीसी अमित कुमार ने जिले में 9 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने की पुष्टि की है। जांच रिपोर्ट जारी होने के बाद सभी पॉजिटिव मरीजों को कोविड-19 हॉस्पिटल में शिफ्ट करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। इस 9 नए मामले के साथ धनबाद में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 70 हो गई है। इसमें 12 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

ये भी पढ़े..

बकाये भाड़े की रकम करीब डेढ़ करोड़ की राशि का नोटिस निगम को थमाएगा झामाडा

आपको बतादें कि ओमान से गिरिडीह की महिला समेत कुल सात एनआरआई 25 मई को विशेष विमान से गया आए थे। छह लोग धनबाद के थे, जिसमें एक बाघमारा के सिनिडीह के रहनेवाले हैं। गया से इन्हें बस द्वारा धनबाद लाया गया था। सात में तीन लोग होटल क्वारंटाइन में और चार आईएसएम के क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए थे। हालांकि 26 मई को तकनीकी कारणों से इनके सैंपलों की सही तरीके से जांच नहीं हो पाई थी। वहीँ दोबारा सोमवार को इन सभी का सैंपल लिया गया था। इसमें सिनीडीह निवासी एनआईआर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जबकि अन्य छह एनआरआई की रिपोर्ट निगेटिव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *