भाजपा नेता जयवर्धन सिंह हत्याकांड का खुलासा…

0
[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

रिपोर्ट,रवि गुप्ता,

NEWSTODAYJ : लातेहार पुलिस ने भाजपा नेता जयवर्धन सिंह हत्याकांड का खुलासा करने का दावा किया है। पुलिस की एसआईटी ने पता लगाया कि उग्रवादी संगठन झारखण्ड जन मुक्ति परिषद(जेजेएमपी) के उग्रवादी मनोहर परहिया ने सुपारी देकर भाजपा नेता की हत्या करवाई है। हत्या लेवी नहीं मिलने और क्षेत्र में वर्चस्व स्थापित करने के उद्देश्य से की गई है। पुलिस ने इस मामले में स्थानीय थाना प्रभारी की संलिप्तता से भी इंकार किया है।

यह भी पढ़े…

पुलिस ने की कार्यवाई फरार चल रहे नक्सली को पुलिस ने किया गिरफ्तार…

बता दें कि दो अज्ञात अपराधियों ने जयवर्धन सिंह की गत रविवार की शाम गोली मारकर हत्या कर दी थी जब वे बरवाडीह के बस स्टैंड के पास नित्य की भांति बैठे थे। बाद में अपराधी पैदल ही भाग निकले थे।

यह भी पढ़े…

अधिकारियों ने दी पालाजोरी के दिवंगत बीडीओ को श्रद्धांजलि…

लातेहार के एसपी प्रशांत आनंद ने बताया कि इस हत्याकांड में भाजपा नेता को गोली मारने वाले शूटर राहुल कुमार ठाकुर (20), हत्या के बाद भागते समय गोली चलाने वाले शूटर सत्यम कुमार गुप्ता उर्फ़ सत्या (20) और घटना के समय थोड़ी दूर पर बाइक के साथ मौजूद और इस घटना का मास्टरमाइंड अंशु प्रसाद (23) को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने घटना के बाद इन अभियुक्तों को घर में छिपा कर रखने वाले सुरेश परहिया (20) को भी पकड़ा है।

यह भी पढ़े…

कोयला नगर सेक्टर 3 डी को किया गया सैनिटाइज , वार्डों में चलाया गया सफाई अभियान, ब्लिचिंग पावडर, किटनाशक स्प्रे का हुआ छिड़काव…

पुलिस ने घटना में प्रयुक्त हथियार, खोखा, अभियुक्तों के सात मोबाइल सेट, छर्रे और सुपारी के लिए लिए गए 50 हज़ार रुपयों में से बीस हज़ार नकद बरामद किये हैं.एसपी ने कहा कि यह पूर्णतः एक आपराधिक घटना है और इसमें बरवाडीह थाना की कोई संलिप्तता नहीं है।

यह भी पढ़े…

Fci कंपनी के विरोध में 70 मजदूरो ने किया अर्धनग्न प्रदर्शन

एसपी ने घटना की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि घटना के पहले दोनों शूटरों राहुल और सत्या ने प्रज्ञा केंद्र पहुँच पैन कार्ड बनवाने की जानकारी ली ताकि वहां बैठे भाजपा नेता की नजदीक से पहचान कर सकें। फिर राहुल ने सटा कर गोली मार दी। भागते समय राहुल तो पास ही बाइक लेकर मौजूद अंशु के साथ भाग निकला परन्तु सत्य को स्थानीय लोगों ने दौड़ा दिया। उसने बचने के लिए हवा में गोली चलाई। सत्या पास की ही झाड़ी में छिप गया। फिर देर रात वहां से निकल कर उक्कामाढ़ पहुंचा जहाँ तीनों एक साथ मिल गए।

यह भी पढ़े…

बजरंग दल और एचडीएफसी के द्वारा ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन…

उन्होंने आगे बताया कि फिर तीनों हंदेहास पहुंचे और सुरेश परहिया के घर में रात बिताई। अगले दिन दोनों शूटर डालटनगंज की तरफ निकल गए। सुरेश जेजेएमपी के मनोहर का साला है।एसपी ने बताया कि जेजेएमपी के मनोहर ने इस काम के लिए अंशु को 50 हज़ार रूपये दिए थे। अंशु ने शूटरों को लालच दिया कि इस घटना को कर दो फिर पैसे की कमी नहीं रहेगी। बहुत पैसा होगा। अंशु ने उन्हें एक बाइक खरीदकर देने का वादा किया था।

यह भी पढ़े…

उपायुक्त का चचेरा भाई निकला कोरोना पॉजिटिव, आज आ सकती है 35 कर्मियों की जांच रिपोर्ट…

हत्या के कारणों पर एसपी ने बताया कि इस घटना का एक कारण लेवी नहीं देना हो सकता है। दूसरा कारण किसी नामी गिरामी आदमी की हत्या कर क्षेत्र में वर्चस्व कायम करना हो सकता है। अभी मामले की जांच जारी है।पुलिस अंशु को रिमांड में लेकर और पूछताछ करेगी और मनोहर को पकड़ने के लिए छापामारी की जा रही है।

यह भी पढ़े…

लॉक डाउन में ओडिसा में मजदूरी कराया और पैसा मांगने पर टालमटोल लिखित शिकायत थाना में दर्ज…

कौन हुए गिरफ्तार :राहुल कुमार ठाकुर, बजरहा सिंगरा, डालटनगंज सत्यम कुमार गुप्ता उर्फ़ सत्या, बिश्रामपुर (पलामू)अंशु प्रसाद, हेंदेहास, बरवाडीह (लातेहार)सुरेश परहिया, हेंदेहास, बरवाडीह (लातेहार)

क्या हुआ बरामद :घटना में प्रयुक्त हथियार, खोखा, छर्रा, मोबाइल फ़ोन, 20 हज़ार नगद.

एसआईटी के सदस्य :बरवाडीह एसडीपीओ अमरनाथ, महुआडांड़ एसडीपीओ रतिभान सिंह, केस के आइओ निरीक्षक उदय प्रताप सिंह एवं मनिका, छिपादोहर, गारू और बारेंसांढ़ के थाना प्रभारी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here