बोकारो: बैक डोर से चल रहा था सील गिट्टी क्रशर, एसडीएम ने की छापेमारी, दो ट्रेक्टर जब्त

बोकारो: बैक डोर से चल रहा था सील गिट्टी क्रशर, एसडीएम ने की छापेमारी, दो ट्रेक्टर जब्त

NEWSTODAYJ संवाददाता गोमिया –   बेरमो के एसडीएम नीतीश कुमार सिंह ने सोमवार कैबललपनिया ओपी क्षेत्र अंर्तगत चोरगांवा स्थित एक सील गिट्टी क्रशर से अवैध पत्थर लदा दो ट्रेक्टर को पकड़कर ललपनिया ओपी को सुपुर्द कर दिया। बताया जाता है कि एसडीओ सिंह ललपनिया सीएचसी निरीक्षण के दौरे पर निकले थे तो इसी क्रम में चोरगांवा में पूर्व में सील गिट्टी क्रेशर में एक ट्रेक्टर को अंदर जाते देख संदेह हुआ। एसडीम सिंह ने बताया कि क्रशर के बैक डोर से बोल्डर लदा ट्रेक्टर प्रवेश किया अंदर जाते ही पता चला कि क्रशर मालिक टेको साव द्वारा पीछे की दिवार तोड़ कर क्रेशर चलाने तथा पत्थर  ढुलाई का काम किया जा रहा है।

ये भी पढ़े…

महिला की संदेहास्पद मौत, मायके वालों ने लगाया हत्या का आरोप ,शादी के 6 महीने बाद ही करने लगा था चारपहिया की मांग…

बताया कि इसी दौरान एक और बोल्डर लदा ट्रेक्टर मौके पर पाया गया है। जिसे जब्त कर इसकी सुचना जिला खनन विभाग को दे दिया गया है। एसडीएम ने बताया कि किसके इशारे पर और कहां से बोल्डर लाकर वहां पहुंचाया जा रहा था जांच की रही है। कहा कि पूरे मामले की रिपोर्ट खनन अधिकारी की ओर से जिलाधिकारी को दी जा रही है। डीएम के आदेश मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़े..

चीनी एप्प TikTok,UC Browser समेत 59 एप्स पर मोदी सरकार ने लगाया बैन

गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान भी गोमिया, ललपनिया आदि क्षेत्रों में अवैध खनन का धंधा जारी है। खनन माफिया दिन के बजाय रातभर खनन करते हैं और आसपास के स्टोन क्रेशरों में डंप कर देते हैं। बता दें कि छापे के दौरान कई बार अवैध खनन के धंधेबाज पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों पर हमलावर भी हो चुके हैं। खनन धंधेबाजों की स्टोन क्रेशर संचालकों से साठगांठ है। इस दौरान गोमिया के अंचल निरिक्षक सुरेश वर्णवाल, थाना प्रभारी जगरनाथ उरांव भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here