• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

बोकारो: नावाडीह प्रखंड -सह- अंचल कार्यालय के परिसर में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम आयोजित

1 min read

बोकारो: नावाडीह प्रखंड -सह- अंचल कार्यालय के परिसर में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम आयोजित

NEWS TODAY (ब्यूरो चीफ-बबलु कुमार)नावाडीह:- नावाडीह प्रखंड-सह- अंचल कार्यालय के परिसर में “सरकार आपके द्वार कार्यक्रम” के तहत के उप विकास आयुक्त रवि रंजन मिश्रा की अध्यक्षता में जनता मिलन कार्यक्रम आयोजित किया गया। जनता मिलन कार्यक्रम में प्रखण्ड के ग्रामीणों ने अपनी शिकायतों, समस्याओं तथा आम-जनों के हित में चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं के निष्पादन से संबंधित मामले की जानकारी उपस्थित सभी विभागीय वरीय पदाधिकारियों तक पहुंचाई।

स्थापित कुल 20 विभागीय स्टोलों में ग्रामीणों ने अपनी-अपनी समस्याओं के समाधान करवाया-
आयोजित ” सरकार आपके द्वार कार्यक्रम ” के तहत नावाडीह प्रखंड -सह- अंचल कार्यालय के परिसर में राजस्व विभाग, श्रम नियोजन, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, कृषि एवं सहकारिता विभाग, स्वच्छ भारत मिशन, मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना ( ग्रामीण), सामाजिक सुरक्षा सहित कई अन्य विभागों के स्टाल स्थापित किए गए थे। कार्यक्रम प्रारंभ होने के पूर्व ही ग्रामीणों की भीड़ इन स्टॉलों में इकट्ठा होना शुरू हो गई थी और कार्यक्रम समाप्ति तक विभिन्न स्टालों में उपस्थित पदाधिकारियों व कर्मियों से ग्रामीण अपने समस्याओं का समाधान करवा रहे थे।

जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में समस्याओं को सुना गया एवं उसके निदान हेतु कार्रवाई की गई
इस जनता मिलन कार्यक्रम के दौरान माननीय शिक्षा मंत्री झारखण्ड सरकार -सह- डुमरी विधायक जगरनाथ महतो, सहित प्रखंड प्रमुख व कई पंचायतों के मुखियागण भी उपस्थित थे।कार्यक्रम के दौरान माननीय शिक्षा मंत्री झारखण्ड सरकार जगरनाथ महतो ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत सेक् डाटा के अनुरूप ही घरों का आवंटन किया जाएगा। इसके विपरीत जाकर कार्य कोई करता है तो उसकी सूचना तुरंत जिला प्रशासन तक पहुंचाएं, इस पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि लोगों की समस्याओं का निष्पादन करना हमारा कर्तव्य है। साथ ही विभागीय पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि जमीन संबंधि मामले में आये शिकायतों व अन्य मामलों का जल्द से जल्द निवारण किया जाय।

स्वास्थ्य विभाग के शिविर में 272 मरीजों का चेककप किया गया-
इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए गए शिविर में 272 मरीजों का प्राथमिक जांच के उपरांत इलाज किया गया। स्टाल में डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, बुखार सहित पेट दर्द जैसे कई बीमारियों की शिकायत लिए आए हुए लोगों को तत्काल डॉक्टरों के द्वारा जांच कर दवाई दे दी गई। साथ ही कई असाध्य रोगों जैसे- एड्स, कैंसर को लेकर भी जानकारी लोगों को दी गई।

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आज 637 से अधिक मामले का निष्पादन किया गया-
इस कार्यक्रम के दौरान कृषि विभाग को प्राप्त 78 आवेदनों में से सभी 78 मामलों में, प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए प्राप्त 17 में से 00 मामले, बाल बिकास परियोजना में सुकन्या लाडली योजना-35 में से 35, मातृत्व वंदना, कन्यादान योजना में 07 में से 05, आधार केन्द्र में 50 में से 33, सहित विभिन्न विभागों के कई मामलों को तत्काल निष्पादित किया गया। बाकि के मामलों पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है और जल्द ही इन सभी मामलों को निष्पादित कर दिया जाएगा।

झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी की सखी मंडल ने प्रदर्शनी का आयोजन किया-
इस कार्यक्रम के दौरान जेएसएलपीएस की ओर से उपस्थित गुलाब सखी आजीविका मंडल की महिलाओं ने मशरूम की खेती कैसे होती है, इसको लेकर प्रदर्शनी लगाया। साथ ही साथ मछली पालन व गोभी-टमाटर जैसी सब्जियों की खेती बड़े स्तर पर कैसे की जाए। इसको लेकर भी जानकारी दिया गया।
इस कार्यक्रम के दौरान जिला शिक्षा पदाधिकारी श्रीमती नीलम आईलीन टोप्पो, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा रविशंकर मिश्रा, जिला शिक्षा अधीक्षक श्रीमती रेणुका तिग्गा, प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रभाष दास, अंचल अधिकारी अंगारनाथ स्वर्णकार, जिला परियोजना पदाधिकारी श्री रूपेश कुमार तिवारी, वरीय लेखा पदाधिकारी पंकज कुमार दूबे सहित कई अन्य पदाधिकारीगण, कार्यपालक अभियंता, कर्मी व मीडिया के बंधुगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.