बोकारो: उपायुक्त के जनता मिलन कार्यक्रम में आमलोगों की समस्याओं का किया निदान

[URIS id=45547]

बोकारो: उपायुक्त के जनता मिलन कार्यक्रम में आमलोगों की समस्याओं का किया निदान

NEWSTODAYJ (संवाददाता-बबलु कुमार) बोकारो :- शुक्रवार को उपायुक्त मुकेश कुमार ने सामाजिक दूरी का पालन करते हुए अपने कार्यालय कक्ष में जनता मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया। जनता मिलन के दौरान लगभग 50 लोगो ने अपनी समस्या उपायुक्त महोदय के समक्ष रखी गई, जिस पर उपायुक्त मुकेश कुमार ने फरियादियों की समस्या को गंभीरता पूर्वक लेते हुए त्वरित कार्रवाई करते हुए आवेदन को संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को अग्रसारित किया।

उपायुक्त ने अपर समाहर्ता, एसडीओ बेरमो तेनुघाट व अंचल अधिकारी चंद्रपुरा को आवेदन कार्रवाई हेतु अग्रसारित किया-
मिलने वालों में चंद्रपुरा प्रखंड के दुग्गा निवासी चंदन कुमार ने बताया कि घर को मुख्य सड़क से जोड़ने वाली मार्ग को पड़ोसी द्वारा बंद कर दिया गया है। इस वजह से उसके परिवार के लोगों को बाहर आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है का शिकायत की गई, जिस पर उपायुक्त मुकेश कुमार ने आवेदन पर गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए मामले को अनुमंडल पदाधिकारी बेरमो, तेनुघाट तथा अंचल अधिकारी चंद्रपुरा को कार्रवाई हेतु अग्रसारित किया गया। वहीं पेटरवार निवासी गोविंद मांझी ने तेनुघाट जलाशय परियोजना के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों पर अवैध रूप से लोग कब्जा कर रहे हैं जिसे अभिलंब खाली कराने की जरूरत है, जिसपर उन्होंने मामले की जांच हेतु अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी बेरमो तेनुघाट तथा अंचल अधिकारी पेटरवार को आदेश दिया।

जीवन यापन हेतु फ्यूजन माइक्रो फाइनेंस कंपनी द्वारा कुटीर उद्योग शुरू-
चास निवासी श्रीमती शिवानी देवी ने बताया कि जीवन यापन हेतु फ्यूजन माइक्रो फाइनेंस कंपनी द्वारा कुटीर उद्योग शुरू की गई थी, लेकिन लॉक डाउन के कारण घर की आर्थिक स्थिति ठीक ना होने के कारण कंपनी का किस्तों का भुगतान समय पर नहीं किया जा रहा है। इस वजह से कंपनी के लोग असमय आकर किस्तों की वसूली हेतु आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करते हैं, जिसपर उपायुक्त श्री कुमार ने मामले के समाधान हेतु अनुमंडल पदाधिकारी चास तथा एलडीएम को अग्रेतर कार्रवाई हेतु आवेदन अग्रसारित किया।

जनता मिलन कार्यक्रम में 50 अधिक फरियादियों ने अपनी फरियाद सुनाया-

इस प्रकार जनता मिलन कार्यक्रम में मिलने वालों में एसपी मिश्रा, सुभाष पाठक, मो0 अब्दुल, प्रकाश सिंह, बजरंगी केवट, मिहीलाल मरांडी, हर्जाना बानो, छोटू महतो, हेमलाल महतो समेत लगभग 50 से अधिक फरियादियों ने आवेदन के माध्यम से पेंशन, राशन कार्ड, प्रधानमंत्री आवास योजना, भूमि विवाद, बिजली, सड़क, पेयजल आपूर्ति आदि समस्याओं को उपायुक्त के समक्ष रखा।

ये भी पढ़े…

मानवता के कल्याण का मार्ग दिखाने वाले स्वामी विवेकानंद की पुण्यतिथि पर जानिये उनके विचार

उपायुक्त ने की अपील-
जनता मिलन कार्यक्रम में आए लोगों से उपायुक्त मुकेश कुमार ने निवेदन किया कि कोरोना वायरस महामारी को ध्यान में रखते हुए सभी बोकारो वासी वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करने के साथ-साथ अनिवार्य रूप से मास्क का उपयोग एवं समय-समय पर साबुन से हाथ धोना ना भूले। जनता मिलन के दौरान कार्यालय के बड़ा बाबू लक्ष्मी नारायण सहित अन्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here