बैंक अकॉउंट हैक कर NDMC के 200 से भी ज्यादा कर्मचारियों को लगाया लाखों का चूना

बैंक अकॉउंट हैक कर NDMC के 200 से भी ज्यादा कर्मचारियों को लगाया लाखों का चूना

NEWS TODAY-नई दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के 200 से अधिक कर्मचारियों के बैंक अकाउंट हैक होने का मामला सामने आया है. पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि फरवरी के पहले हफ्ते में अकाउंट हैक करके पैसे निकाल गए हैं।

यूनियन का कहना है कि ‘कर्मचारियों के पैसे गैर-कानूनी रूप से अज्ञात लोगों की ओर से निकाले गए हैं. पैसे निकालने की लोकेशन दिल्ली-एनसीआर और दक्षिण भारत के कुछ शहरों में दिख रही है।

हालांकि, कर्मचारियों की ओर से ऑनलाइन धोखाधड़ी को लेकर अब तक केवल दो शिकायतें ही पुलिस के पास दर्ज कराई गई हैं. एनडीएमसी कर्मचारी यूनियन ने कहा कि ऑनलाइन धोखाधड़ी में 200 से अधिक कर्मचारियों ने अपना पैसा खोया है।

कर्मचारी यूनियन ने एनडीएमसी अध्यक्ष को पत्र लिखकर इस मुद्दे को उठाया है. पत्र में कहा गया है कि ‘यूनियन के सदस्यों को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है. ये पैसे अलग-अलग जगहों पर अज्ञात लोगों की ओर से एटीएम के जरिए निकाले गए हैं। पुलिस के मुताबिक, यह मामला एटीएम कार्ड्स की क्लोनिंग करके की गई धोखाधड़ी से जुड़ा लग रहा है.

ये भी पढ़े-रांची में आठ लेन के सिंथेटिक ट्रैक के लिए खर्च हुआ 7.27 करोड़, चंदनकियारी में छह लेन के लिए 11 करोड़

यूनियन का कहना है कि ‘धोखाधड़ी के ज्यादातर मामले एसबीआई के खातों से जुड़े हुए हैं. 200 से अधिक लोगों को पैसे का भारी नुकसान हुआ है. कर्मचारियों के पैसे गैर-कानूनी रूप से अज्ञात लोगों की ओर से निकाले गए हैं. पैसे निकालने की लोकेशन दिल्ली-एनसीआर और दक्षिण भारत के कुछ शहरों में दिख रही है।

ऑनलाइन धोखाधड़ी का यह मामला 9 फरवरी को पहली बार सामने आया था. अमित यादव नाम के एनडीएमसी कर्मचारी ने इसे लेकर पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी. अमित की शिकायत थी कि उसके एसबीआई सैलरी खाते से 15,000 हजार रुपये निकाले गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here