बेवजह लोग सड़कों पर निकलना तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करना वायरस को दे रहे है निमंत्रण-सिविल सर्जन…

0
[URIS id=45547]

NEWSTODAYJ : बोकारो जनरल अस्पताल से कोविड-19 के संक्रमण से ग्रसित 07 (04 महिला,03 पुरुष) मरीज ठीक होकर अपने घरों की ओर रवाना हुए। इनमें से पांच मरीज गोमिया, एक सेक्टर-1 तथा एक कैम्प 2 के मरीज शामिल है। सभी मरीजों का कोविड-19 टेस्ट दो बार निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी देते हुए उनकी घरों के ओर उन्हें रवाना किया गया। मरीजों ने बोकारो जनरल अस्पताल में प्रदान की जाने वाली सुविधाएं की तारीफ करते हुए उपायुक्त मुकेश कुमार के कार्यों की सराहना की उन्होंने कहा कि उपायुक्त महोदय के दिशा निर्देश पर कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु जो कार्य हो रहे हैं.

यह भी पढ़े…

असामाजिक तत्व लोगों का आंतक फ्लैट मे पार्किंग मे खड़े 12 बाइक और स्कूटीयो मे आग लगा दी…

वह काफी सराहनीय है खास तौर पर वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज बेहतर तरीके से कर किया जा रहा है। सभी मरीजों ने एक स्वर में कहा कि कोविड-19 के वायरस से घबराने की आवश्यकता नहीं है केवल इसके तीन सुरक्षा कवच मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करना तथा समय-समय पर साबुन और पानी से अपने हाथों को धोना मात्र से वायरस के संक्रमण से बचा जा सकता है।

संक्रमित मरीजों ने आम लोगों से अपील

संक्रमित मरीजों ने आम लोगों से अपील की कि किसी भी संक्रमित मरीज के प्रति भेदभाव ना करें तथा उसका सामाजिक बहिष्कार ना करें। वायरस के संक्रमण से तो बचा जा सकता है लेकिन जागरूकता के अभाव में भेदभाव के कारण मानव के आपसी रिश्ते में काफी दूरियां आ सकती है। अतः सभी को मानव सेवा भाव से कोविड-19 के संक्रमण के खिलाफ एक साथ खड़े होकर इसके विरुद्ध लड़ाई लड़ना चाहिए।

वायरस से बचने का केवल एकमात्र तरीका है कि आप अनिवार्य रूप से मास्क पहने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन

मरीजों को छुट्टी देने के क्रम में सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार पाठक ने कहा कि कोविड-19 वायरस के संक्रमण से लोग स्वयं अपने आप को बचा सकते हैं इस वायरस से बचने का केवल एकमात्र तरीका है कि आप अनिवार्य रूप से मास्क पहने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करें। उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में लोग वायरस को लेकर काफी निडर हो गए हैं तथा बिना मास्क के अनावश्यक रूप से घरों से बाहर निकल कर किसी भी भीड़ का हिस्सा बन जा रहे हैं जो कोविड-19 वायरस को निमंत्रण देने का कार्य कर रहे है। अतः बोकारो जिला वासियों से अनुरोध होगा कि अनिवार्य रूप से स्वयं मास्क पहने तथा अपने बच्चों को भी पहनने के लिए प्रेरित करें।

बोकारो जनरल अस्पताल पूरी तरह से किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तत्पर है

बोकारो जनरल अस्पताल के डॉ राकेश कुमार गौतम ने कहा कि हाल के दिनों में बोकारो जिला में कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी है जो चिंताजनक है लेकिन बोकारो जिला प्रशासन तथा बोकारो जनरल अस्पताल पूरी तरह से किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तत्पर है।

यह भी पढ़े…

धनबाद : मास्क व वाहन जांच अभियान चलाया पुलिस ने…

लेकिन बोकारो वासियों को इस वायरस के संक्रमण से स्वयं बचने हेतु अनिवार्य रूप से मास्क पहनना होगा तथा सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा। मरीजों को छुट्टी देने के क्रम में सिविल सर्जन बोकारो अशोक कुमार पाठक तथा बोकारो जेनरल अस्पताल के डॉ राकेश कुमार गौतम के अलावे बोकारो जनरल अस्पताल के डॉक्टर, नर्स व कर्मी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here