बिहार: महज 18 साल के उम्र में अजय हुए इंडिया चेंजमकेर अवार्ड से समान्नित-पढ़े पूरी खबर

0
http://newstodayjharkhand.com/wp-content/uploads/2018/05/PicsArt_05-23-01.04.13.jpgItalian Trulli

बक्सर।

बिहार: महज 18 साल के उम्र में अजय हुए इंडिया चेंजमकेर अवार्ड से समान्नित-पढ़े पूरी खबर

बक्सर(डुमराँव)। जिले के अजय को स्किल माइंडस के तहत इंडिया चेंजमकेर अवार्ड से राष्ट्रीय स्तर पर समान्नित किया गया हैं। जिससे जिले के लोगो मे खुशियो की लहर दौड़ पड़ी है। सुबह से शाम तक लोगो का बधाई देने का ताता लगा ही रहा और कोई ऐसा जुबा,गली-मोहल्ला नही जहाँ अजय की कार्यों की प्रशंसा न हो। बहुत कम उम्र में ही समाज को दिशा देने वाले अजय ने आज साबित कर दिया कि हौसला के आगे उम्र की कोई तहजीब नही होती। बताया जा रहा हैं कि महज 18 साल के उम्र में अजय ने अपने बल-बुते जो समाज मे कार्य किए हैं अगर उसकी कितना भी प्रशंसा की जाए कम ही होगा। अजय ने अपने पढ़ाई के साथ-साथ एक युवा होने का भी फर्ज भी निभाया है।

Italian Trulli Italian Trulli

अजय ने स्वच्छ्ता,अश्लीलता,नशामुक्त, पानी संरक्षण,शिक्षा तथा गरीब व असहाय को मदद करने जैसी समाजिक अद्भुत कार्यों को देखते हुए अजय को स्किल माइंडस फाउंडेशन के तहत राष्ट्रीय स्तर पटना में फाउंडेशन के संस्थापक विपुल शरण श्रीवास्तव, मोटिवेशनल स्पीकर-दिनेश कुमार बिहार के जाने-माने अभिनेता सत्यकाम आनंद एवं देश भर से आए दिग्गजो के बीच अजय को इंडिया चंगेमकर अवार्ड से UNICEF के ULDP कुमार दीपक द्वारा समान्नित किया।

बता दें कि अजय राय डुमराँव के दक्षिण टोला डुमरेजीनि रोड के अरैला निवासी श्री बृजन राय के उनके चार पुत्र में सबसे छोटे हैं ।

NEWSTODAYJHARKHAND.COM

Italian Trulli

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here