बालू की अवैध तस्करी की सूचना पर धनबाद में बालू तस्करों पर कसा नकेल 8 ट्रैक्टर जब्ती सहित बालू लदे 8 नावों को किया गया नष्ट

बालू की अवैध तस्करी की सूचना पर धनबाद में बालू तस्करों पर कसा नकेल 8 ट्रैक्टर जब्ती सहित बालू लदे 8 नावों को किया गया नष्ट

NEWS TODAY धनबाद – कोरोनावायरस के कारण लॉकडाउन में बंदी को लेकर सूबे में प्रशासन की तरफ से फिलहाल बालू के उठाव पर रोक लगी हुई है. इसके बावजूद लॉकडाउन में भी तस्कर सक्रिय हैं. बुधवार को एक बार फिर प्रशासन ने बालू तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की. जिले के निरसा प्रखंड में बराकर नदी के बजरा घाट पर प्रशासनिक कार्रवाई हुई. जिले में बालू की अवैध तस्करी के खिलाफ घाटों पर जिला प्रशासन की कार्रवाई होती रहती है. फिर भी बालू तस्कर बाज नहीं आते हैं. जिले में दो दर्जन से ज्यादा बालू घाट हैं.

ये भी पढ़े…

गोबिंदपुर से मिला धनबाद का 7वां कोरोना मरीज मरीज

बताते चले की धनबाद के खनन विभाग के अधिकारी, निरसा एसडीपीओ और पूर्वी टुंडी थाना पुलिस के साथ- साथ जामताड़ा जिले के खनन विभाग के अधिकारियों ने संयुक्त टीम बनाकर छापेमारी की. इस छापेमारी में बजरा घाट पर बालू लदे आठ ट्रैक्टर और आठ नाव समेत भारी मात्रा में बालू को जब्त किया. सभी नावों को प्रशासन की टीम ने नदी में ही जेसीबी मशीन की मदद से ध्वस्त कर दिया.

बालू की अवैध तस्करी की सूचना पर जामताड़ा जिले के खनन विभाग के अधिकारी और पुलिस से सामंजस्य बनाकर धनबाद के खनन पदाधिकारी, निरसा एसडीपीओ ने छापेमारी की. इस दौरान भारी मात्रा बालू जब्त किये गए. आठ बालू ढोने वाले टैक्टर और आठ नाव को भी जब्त किया गया. नावों को बाद में जेसीबी मशीन के माध्यम से नष्ट कर बालू को में बहा दिया गया. इस मामले में निरसा थाने में खनन पदाधिकारी की शिकायत पर जब्त वाहनों के मालिक समेत अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here