बाबाधाम के विकास के लिए हम पूर्णतः प्रतिबद्ध हैं : पीएम मोदी। पढ़ें पूरी खबर……

0
http://newstodayjharkhand.com/wp-content/uploads/2018/05/PicsArt_05-23-01.04.13.jpgItalian Trulli

देवघर।

बाबाधाम के विकास के लिए हम पूर्णतः प्रतिबद्ध हैं : पीएम मोदी। पढ़ें पूरी खबर……

देवघर। देवघर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश तय कर चुका है फिर एक बार.. मोदी सरकार। विश्वास है कि संथाल 19 मई को महामिलावट को पूरी तरह साफ कर देगा। कांग्रेस तैयारी कर रही है कि हार के बाद उसका ठीकरा पार्टी में किसके सिर फोड़े। नामदार को बचाने के लिए क्या किया जाए, इसके लिए एक्सरसाइज चल रही है।

पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने नतीजों की तैयार भी शुरु कर दी है। आप सोच रहे होंगे कि कांग्रेस किस बात की तैयारी करेगी तो उसकी तैयारी इस बात की है कि हार के बाद उसका ठीकरा किसके सिर पर फोड़े। इसकी तैयारी कांग्रेस कर रही है। नामदार को बचाने के लिए क्या किया जाए इसके लिए वहां अभ्यास चल रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि पांचवे चरण के बाद ही नामदार परिवार के दो सबसे करीबी दरबारियों ने अपनी तरफ से बैटिंग शुरु कर दी है। वरना इनकी हिम्मत नहीं है कि कप्तान से पूछे बिना मैच खेलने उतर जाए। एक नामदार के गुरु हैं, उन्होंने सिखों की भावनाओं की मजाक उड़ाते हुए कहा हुआ तो हुआ। दूसरे बल्लेबाज, गुजरात चुनाव के दौरान हिट विकेट होने के बाद से ही मैदान से बाहर थे। मुझे गाली देने के बाद से छिपे हुए थे।

वो भी अब मैदान में पहुंच गए हैं और जमकर मुझे गालियां दे रहे हैं।
पीएम मोदी ने कहा कि घोटाले का एक दाग हमारी सरकार पर नहीं है और जब ये बात मैं बाबा धाम में कह रहा हूं तो मुझे गर्व हैं कि उनके इस भक्त को ईमानदार सरकार का नेतृत्व करने का देश की जनता ने सौभाग्य दिया है। मैं अपने आदिवासी भाई-बहनों को फिर बता दूं कि वोट के लिए ये महामिलावटी किसी को भी ठग सकते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि वन धन और जन-धन योजना के माध्यम से वन उपज का ज्यादा से ज्यादा लाभ आदिवासियों को मिले और उन्हें बिचौलियों से मुक्ति मिले, हम ये सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहे हैं। हमने वन उपज पर एमएसपी का दायरा भी बढ़ाया है। पहले 10 वन उपजों पर ही एमएसपी मिलता था, अब इसकी संख्या बढ़ाकर 50 कर दी गई है।

पीएम मोदी ने कहा कि बाबाधाम का विकास करने के लिए और यहां सुविधाओं का विकास करने के लिए हम पूर्णतः प्रतिबद्ध हैं। यही कारण हैं कि यहां रेल और रोड के साथ एयरपोर्ट पर भी काम किया जा रहा है। एक तरफ हम झारखंड के विकास के लिए समर्पित हैं। वहीं दूसरी तरफ झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस के लोग घुसपैठियों के साथ खड़े हैं। लेकिन हमारा स्पष्ट मत है कि हम देश में एक एक घुसपैठिए की पहचान करेंगे।

हम नई रीति, नई नीति पर चल रहे हैं। जिस आदिवासी समाज ने अंग्रेजों से लोहा लिया हो, जहां भगवान बिसरा मुंडा की समृद्ध विरासत है। वो समाज और देश को तोड़ने वाली महामिलावट को कभी स्वीकार नहीं कर सकता।

NEWSTODAYJHARKHAND.COM

Italian Trulli

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here