• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

प्रेमी जोड़ों के अश्लील हरकत करने का अड्डा बना बिरसा मुंडा पार्क परिवार के साथ घूमने में लोगों को आती है शर्म

1 min read

सामाचार एवं विज्ञापन के लिए संपर्क करे…..9386192053…….

(धनबाद)

प्रेमी जोड़ों के अश्लील हड़कत करने का अड्डा बना बिरसा मुंडा पार्क परिवार के साथ घूमने में लोगों को आती है शर्म…….. !

धनबाद : शहर के लोगों के मनोरंजन, बच्चों के खेलने-कूदने और बुजुर्गों की चहलकदमी के लिए जिस उम्मीदों से बिरसा मुंडा पार्क की स्थापना की गई थी, आज वह सब धूमिल हो गई है। बच्चों और लोगों के मनोरंजन का अधिकांश समान टूट चुका है, कमाई के नाम पर संचालक द्वारा ही नकली  टिकट की बिक्री कर फर्जीवाड़ा किया गया……. !

और पार्क में होने वाले अश्लील हरकतों के कारण बुजुर्गों और परिवारजनों के साथ चहलकदमी करना मुश्किल है। हाल के दिनों में पार्क का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें कई युवा जोड़ों को अंतरंग संबंध बनाते देखा जा सकता है। 

बिरसा मुंडा पार्क जिला ग्रामीण विकास अभिकरण धनबाद के अधीन है।

पार्क की चाहरदीवारी के अंदर होने वाली अश्लील हरकतों को लेकर दो वीडियो सामने आए हैं। इन दोनों में दो युगल जोड़े अंतरंग संबंध स्थापित करते नजर आ रहे हैं। इसके अलावा पार्क परिसर में काफी संख्या में आपत्तिजनक सामान बिखरा हुआ देखा जा सकता है। पार्क के अंदर होने वाली इन हरकतों ने यहां की व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया है।

सवाल उठता है कि पार्क में लगे सीसीटीवी कैमरे काम करते भी हैं या नहीं। पार्क में तैनात सुरक्षा प्रहरियों के रहने और ना रहने का कोई औचित्य है या नहीं। इसके अलावा भी दर्जनों सवाल हैं जो धनबाद शहर के एक मात्र पार्क का बेड़ा गर्क करने के लिए काफी हैं।

टिकट के फर्जीवाड़ा का हुआ था पिछले दिनों खुलासा…… !

पिछले दिनों बिरसा मुंडा पार्क कमेटी की बैठक उपविकास आयुक्त शशि रंजन की अध्यक्षता में हुई थी। इस बैठक में पार्क संचालन में बरती जा रही अनियमितता का बड़ा खुलासा हुआ। संचालक द्वारा डुप्लीकेट टिकट की बिक्री की जा रही थी। नकली टिकट बेच कर संचालक ने विभाग को लाखों का चुना लगाया है। इसके अलावा पार्क के अधिकांश झूला टूट चुका है। फुलवारी भी ठीक नहीं है।

कॉन्ट्रेक्टर ने अब तक नहीं कराया है ऑडिट……. !

वर्तमान में पार्क का संचालन कोलफील्ड कॉटेज नामक एक संस्था कर रही है। पार्क में गड़बड़ी की बात सामने आते ही संचालक को ऑडिट रिपोर्ट देने का आदेश दिया गया, लेकिन संचालक विभाग के इस आदेश पर ध्यान तक नहीं दिया। 

एक वर्ष पूर्व दिया गया निजी हाथों में….. !

बताते चलें कि नवंबर 2017 से पूर्व पार्क का संचालन सीधे तौर पर जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के द्वारा होता था। इसके बाद निविदा के माध्यम से पार्क को कोलफील्ड कॉटेज नामक संस्था को दिया गया। संस्था का चयन उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान संस्थाओं ने पावर पाइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से पार्क का लोकलुभावन प्रस्तुति दी थी। इसमें कोलफील्ड ने उपायुक्त के सामने काफी दावे किए थे, लेकिन एक साल पूरा होने से पहले ही संचालक का फर्जीवाड़ा और पार्क की स्थिति सामने आ गई है। 

होगी ठोस कार्रवाई… !

वहीं नोडल पदाधिकारी चंद्रभूषण प्रसाद ने बताया कि डीडीसी के स्तर से पार्क की समीक्षा की गई है। काफी खामियां सामने आयी हैं। समीक्षा की प्रोसिडिंग तैयार की जा रही है। सोमवार को पार्क की स्थिति पर निर्णय लेकर संचालक के खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाएगी। 



न्यूज टुडे झारखंड बिहार।

रखे आप को आप के आस पास के खबरो से आप को आगे.newstodayjharkhand.com whatsaap.9386192053

Leave a Reply

Your email address will not be published.