प्रधानमंत्री, आवास के नाम पर भारी गड़बड़ी का आरोप।

0
http://newstodayjharkhand.com/wp-content/uploads/2018/05/PicsArt_05-23-01.04.13.jpgItalian Trulli WELCOME TO NEWS TODAY JHARKHAND Italian Trulli

न्यूज टुडे

झारखंड बिहार


 

Italian Trulli

गिरिडीह।

बेंगाबाद के चुंगलो में भाकपा माले की जनसुनवाई।

प्रधानमंत्री आवास के नाम पर भारी गड़बड़ी का आरोप।

गरीब लाभुकों से घूस लेने तथा फर्जी तरीके से मजदूरी की राशि गबन करने का मामला सामने आया।

खबर बिस्तार से ।

राजेश कुमार।

गिरिडीह। भाकपा माले ने मंगलवार को बेंगाबाद प्रखंड के छोटकी खरगडीहा पंचायत अंतर्गत चुंगलो गांव में स्थानीय समस्याओं को लेकर एक जनसुनवाई का आयोजन किया। गांव के लोगों ने बड़ी तादाद में इस कार्यक्रम में शिरकत की तथा वहां की समस्याओं को रखा।

माले के राज्य कमेटी सदस्य राजेश यादव के समक्ष आयोजित जन-सुनवाई कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों से आवास के नाम पर रिश्वत लेने, रिश्वत नहीं देने पर,

गरीबों को आवास के लाभ से वंचित कर देने, प्राक्कलन के अनुसार आवास का निर्माण के बजाय आधा-अधूरा छोड़ देने तथा इस नाम पर आने वाली मनरेगा मजदूरी की राशि को भी फर्जी तरीके से निकासी कर गबन कर लेने का मामला सामने आया है।

गांव के सीधे-साधे गरीब व अनपढ़ लाभुकों को मोहरा बनाकर दलालों के नेटवर्क ने प्रधानमंत्री आवास के नाम पर सरकारी राशि का गबन किया है।

ग्रामीणों ने कहा कि उन्हें सरकारी योजनाओं तथा सुविधाओं में भी इसी तरह से भेदभाव कर लूट का शिकार बनाया जाता है। वे लोग राशन-पानी, शिक्षा-स्वास्थ्य, बिजली जैसी बुनियादी सुविधाओं की कमी झेल रहे हैं।

प्रधानमंत्री आवास योजना के कई गरीब लाभुकों ने कहा कि उन्होंने ठेकेदारों द्वारा बना दिए गए आधे-अधूरे आवास को अपने पैसे और परिश्रम के बल पर जैसे-तैसे पूरा किया है।

अधिकांश लाभुकों से उनके आवास में खुद ही काम करवा लिया गया लेकिन इसके नाम पर आने वाली मजदूरी की राशि हड़प ली गई है। अनपढ़ मजदूरों से सादे कागज तथा बैंक की निकासी पर्ची पर अंगूठे का निशान लेकर पैसा निकाल लिया गया है। दलालों के शिकार लाभुकों के नाम पियारी दास, बद्री दास, टीपन दास, खेमन दास, खुरखुरो दास, रेशमी देवी, धनेश्वरी देवी, कलवा देवी, अशोक दास, बहादुर दास व शकुंतला देवी है।

जनसुनवाई में उठे मुद्दों को गंभीरता से लेते हुए श्री यादव ने कहा कि यही भाजपा शासन के अच्छे दिनों की असल बानगी है। इस पंचायत से लेकर दिल्ली के संसद तक भाजपा के लोग सत्ता पर काबिज हैं फिर भी गरीबों के साथ इस तरह की धोखाधड़ी और सरकारी राशि का गबन हो रहा है। उन्होंने लोगों से संगठन बनाकर अपने हक-अधिकार के लिए संघर्ष करने की अपील की।

मामले की प्रखंड विकास पदाधिकारी से लिखित शिकायत-

श्री यादव ने कहा कि आज इसकी लिखित शिकायत प्रखंड विकास पदाधिकारी के नाम से कर रहे हैं। यदि इस पर उचित कार्रवाई नहीं हुई तो उनकी पार्टी बड़ा आंदोलन करने को बाध्य होगी। बेंगाबाद में विकास के नाम पर लूट और प्रखंड-अंचल कार्यालय में भ्रष्टाचार चलने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने लोगों से माले के साथ मिलकर हक की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार रहने को कहा।

इस अवसर पर अन्य लोगों के अलावा माले के जोनल सेक्रेटरी रामलाल मुर्मू, महेश वर्मा, मोहन दास, पियारी दास, रामदेव दास, शंकर दास, गुलाब दास, नारायण पुजहर, दिनेश्वर दास, मिठु दास, कैलू दास, जोधो दास, जागेश्वर दास, कारू दास, प्रमीला देवी, बसंती देवी, सीता देवी, लक्ष्मी देवी, बसंती देवी, रेशमी देवी, कांति देवी, सरिता देवी, शांति देवी, राजेंद्र मंडल हराम लाल मंडल सुखदेव गोस्वामी आदि थे।

रखे आप को आप के आस पास के खबरों से आप को आगे,newstodayjharkhand.com watsaap9386192053

Italian Trulli

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here