• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

प्रतिबंधित पॉलिथीन का निर्माण,भन्डराण, बिक्री और उपयोग का उन्मूलन हेतु नोन ओवन टैक्सटाईल्स मैनुफेक्चर्स ऐण्ड ट्रेडर्स एसोसिएशन की हुई बैठक

1 min read

प्रतिबंधित पॉलिथीन का निर्माण,भन्डराण, बिक्री और उपयोग का उन्मूलन हेतु नोन ओवन टैक्सटाईल्स मैनुफेक्चर्स ऐण्ड ट्रेडर्स एसोसिएशन की हुई बैठक

NEWS TODAY-आज दिनांक 23/02/2020 दिन रविवार को गया के स्थानीय होटल स्पाईस अफेयर रेस्तरां, रिवर साइड रोड, गया मे नोन ओवन टैक्सटाईल्स मैनुफेक्चर्स ऐण्ड ट्रेडर्स एसोसिएशन, बिहार के बैनर तले अध्यक्ष मुकेश कुमार चौरसिया की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया।बैठक का मुख्य उद्देश्य पुरे बिहार राज्य में हो प्रतिबंधित पॉलिथीन का निर्माण, भन्डरान, बिक्री और उपयोग का उन्मूलन हो। बैठक का संचालन सदस्य सह समाज सेवी पंकज कुमार के द्वारा की गई।

ये भी पढ़े-भारत बंद के दौरान सड़क पर उतरे दर्जनों लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत में
बैठक को सम्बोधित करते हुए अध्यक्ष चौरसिया ने कहा की हमलोगो पुरे बिहार को पॉलिथीन मुक्त कराने हेतु प्रयास कर रहे हैं किन्तु जिला प्रशासन से कोई मदद नही मिल पा रही है। पॉलिथीन पर बिहार सरकार ने वर्ष 2018 के दिसंबर मे ही पुर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है पर सिर्फ पेपर पर ही जमीनी स्तर पर सारे लोग देख रहे की किस तरह प्रतिबंधित पॉलिथीन का निर्माण, भन्डारन, बिक्री और उपयोग कर बिहार सरकार के आदेश की धज्जिया पॉलिथीन माफियाओ के द्वारा उड़ाया जा रहा है साथ ही GST की चोरी भी बहुत बड़े पैमाने पर कर रहे है।
इससे सरकारी राजस्व का भी सरकार को काफी बड़ा नुकसान झेलना पड़ रहा है। प्रतिबंधित पॉलिथीन को दुसरे राज्यो से बिहार लाने और पॉलिथीन माफियाओ के जड़ को मजबूत कर सरकार के GST को चोरी करने मे ट्रांसपोर्ट कम्पनियो का बड़ा हाथ है। बिहार सरकार ने राज्य में शराब पर भी प्रतिबंध लगा रखा है उस पर जिला प्रशासन की कड़ी नजर रहती है पर प्रतिबंधित पॉलिथीन पर क्यो नही? मैने इस संबध मे बिहार के सारे जिला पदाधिकारी को मेल के माध्यम से बार-बार पॉलिथीन पर अंकुश लगाने हेतु आवेदन दिया पर कोई कार्रवाई आज तक नही है। कुछ जिला पदाधिकारी तो ऐसे है की सूचना लेते है की प्रतिबंधित पॉलिथीन का निर्माण और भन्डारन कहाँ हो रहा है मैने कुछ जिला पदाधिकारी महोदय को दिया भी पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इस आशय का भी साक्ष्य है मेरे पास। हमलोग इस बैठक के माध्यम से बिहार के सभी जिला प्रशासन से अपील कर रहे है की हमलोगो को प्रतिबंधित पॉलिथीन से बिहार को उन्मूलन करने मे पुर्ण मदद करे और हमलोगो से भी पुर्ण सहयोग ले। हमलोग पुरे बिहार के प्रतिबंधित पॉलिथीन के निर्माण, भन्डारण के स्थान को चिन्हित करने का काम कर रहे है सिर्फ और सिर्फ जिला प्रशासन उन स्थानो पर छापामारी कर जुर्माना करे, प्रतिबंधित पॉलिथीन जप्त करे साथ ही बार-बार पकडे जाने पर प्राथमिकी दर्ज करे ताकि नागरिक जान सके की यह प्रतिबंधित है। इसके उपयोग से वातावरण प्रदूषित हो रही है, नलियाँ जाम होने के कारण महामारी फैलने की आशंका बनी हुई है, जानवर भी इसे खाकर मरे जा रहे है, मानव जीवन मे भी वातानुकूलित नही है।
अगर बिहार के जिला प्रशासन पुर्ण रूप से प्रतिबन्धित पॉलिथीन के निर्माण, भन्डारण, बिक्री और उपयोग पर पुर्ण रूप से अंकुश नही लगाएगी तो हमलोग माननीय उच्च न्यायालय, पटना में जनहित याचिका दायर करेंगे। न्यायालय के न्याय पर हमलोगो को पुर्ण विश्वाश है।
बैठक मे अध्यक्ष मुकेश कुमार चौरसिया कोषाध्यक्ष मदन झा गणमान्य सदस्य प्रमंडलीय अध्यक्ष दीपक कुमार, मनोरंजन कुमार, घनश्याम भरद्वाज, प्रतीक कुमार,बिकाश कुमार, मनोज कुमार शर्मा, सागर कुमार एवं अन्य सदस्य उपस्थित हुए।बैठक का समापन माननीय निवास के द्वारा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ट्रेंडिंग खबरें