प्रतिबंधित पान मसाला को लेकर छापेमारी, लाखों रुपए के प्रतिबंधित पान मसाला जब्त…

0
[URIS id=45547]

NEWSTODAYJ बोकारो : गोमिया थाना क्षेत्र के गोमिया धुर्वा मोड़ में गुटखा और पान मसाला के खिलाफ एसडीओ नीतीश कुमार सिंह के नेतृत्व में गोमिया सीओ ओमप्रकाश मंडल, सीआई सुरेश बर्णवाल सहित गोमिया पुलिस ने गुरुवार को मुन्ना जेनरल स्टोर में छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान दुकान व गोदाम से रजनीगंधा तुलसी, शिखर, दिलरुबा, कमला पसंद पान मसाला व सिगरेट सहित कई तंबाकू उत्पाद भारी खेप ज़ब्त किया गया। एसडीएम सिंह ने बताया कि राज्य सरकार के प्रतिबंध के बावजूद भी गुटखा व पान मसाला बेचने वालों के खिलाफ प्रशासन द्वारा लगातार अभियान चलाई जा रही है। बताया कि जन स्वास्थ्य के हित में झारखंड सरकार ने 10 ब्रांड के पान मसाला की बिक्री, भंडारण, विनिर्माण पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया है। गुटखा में मैग्नीशियम कार्बोनेट पाया जाता है जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है इसी के आलोक में सरकार ने पिछले 10 जून तक उसे वापसी व नहीं बेचने का निर्देश दिया गया था। परंतु किसी दुकानदार द्वारा उक्त आदेश का पालन नहीं किया गया मुन्ना जेनरल स्टोर संचालक मो. निजाम के द्वारा उक्त उत्पाद खुले बाजार में बेचा जा रहा था।

यह भी पढ़े…

केंद्र एवं राज्य सरकार के निर्देश पर सामुदायिक कार्यक्रमों या समारोह पर अंकुश लगाने उपायुक्त द्वारा गठित की गई विशेष टीम…

एसडीएम ने बताया कि प्रतिबंधित पान मसाले की बिक्री और भंडारण के खिलाफ क्षेत्र में छापेमारी जारी रहेगी और ऐसा करने पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी। पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में उक्त स्टोर से लगभग लाखों रुपये का गुटखा व अन्य पान मसाला जब्त किया है। एसडीओ सिंह ने बताया कि छापेमारी में प्रतिबंधित पान मसाला बरामद होने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जा रही है जिसकी जब्ती सूची गोमिया सीओ मंडल व गोमिया थाना प्रभारी विनय कुमार द्वारा तैयार किया जा रहा है। वहीं दुकानदार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।बताया कि अनुमंडल क्षेत्र में लगातार गुटखा और पान मसाला के खिलाफ अभियान जारी रहेगा।अनुमंडल प्रशासन द्वारा कृत कार्रवाई के बाद गुटखा उत्पाद बेचने वालों में हड़कंप है। मौके पर दर्जनों की संख्या में महिला पुलिस बल भी मौजूद थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here