परिवारिक विवाद को लेकर छतरपुर के एक ही गांव के दो युवकों ने खाया जहर, एक कि मौत दूसरा खतरे से बाहर

NEWSTODAYJ (निरंजन सिन्हा)छतरपुर/पलामू – सोमवार को पलामू जिले के छतरपुर से एक ही गांव के अलग अलग परिवार के दो युवकों के द्वारा जहर खा लेने की घटना सामने आई है । दोनों छतरपुर थाना अंतर्गत सड़मा गांव निवासी है । ग्रामीणों के अनुसार दोनों घटनाओं के पीछे परिवारिक विवाद ही वजह रही है । मृतक बीस वर्षीय उक्त गांव के संतोष राम का पुत्र रूपेश कुमार है ।

सूत्रों के अनुसार मृतक की शादी घरवालों के द्वार तय कर दी गई थी वहीं रूपेश का किसी अन्य लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था रूपेश की शादी ठीक करने के बाद जब घरवालों ने उसे किसी अन्य लड़की से बात करने को मना किया तो इसी बात पर घर में विवाद हो गई ।जिसके बाद रविवार रात्रि से ही रूपेश ने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया सुबह जब परिजनों ने दरवाजा तोड़ा तब रूपेश को बेहोश पाया गया और आस पास जहरीली दवाई भी देखी । जिसके बाद तत्काल उसे अनुमंडलीय अस्पताल ले जाया गया जहां से गंभीर हालत में सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया , लेकिन पीएमसीएच जाने के क्रम में ही रूपेश की मौत हो गई । बताया जा रहा की रूपेश ने भांतामार नामक जहरीला पदार्थ खा लिया था ।

ये भी पढ़े…

एसडीपीओ को किया गया कोरोना योद्धा के रूप में सम्मानित…….

वहीं एक और व्यक्ति की उसी गांव के ही खैरातिकर टोला के बिरजू उरांव का पुत्र अनिल उरांव बताया जा रहा । करीब चालीस वर्षीय अनिल शादीशुदा है और उसके दो बचे भी है । कई दिनों से घर में चल रहे परिवारिक कलह को लेकर अनिल ने भी उसी जहरीली पदार्थ को खा अपनी जीवन लीला समाप्त करने का प्रयास किया , समय रहते है उसे अनुमंडलीय अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी स्थिति नाजुक बनी हुई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *