निसर्ग का असर बिहार में-5 और 6 जून को इन जिलों में होगी भारी बारिश

निसर्ग का असर बिहार में-5 और 6 जून को इन जिलों में होगी भारी बारिश

NEWSTODAYJ पटना  निसर्ग का असर अब बिहार में भी दिखने की संभावना जताई जा रही है. बिहार के कई हिस्सों में आने वाले तीन दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश होगी. मौसम वैज्ञानिक का कहना है कि बिहार में मौसम का साइड इफेक्ट चक्रवात निसर्ग कि वजह से ही हो रहा है जिसमें प्रदेश के के ज्यादातर हिस्सों में आंधी-तूफान और बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार निसर्ग बिहार में दक्षिण-पश्चिम से प्रवेश करेगा यानी सबसे पहले दक्षिण- पश्चिम बिहार के लोगों को इसका सामना करना पड़ेगा. जिनमें औरंगाबाद, जहानाबाद, रोहतास, भोजपुर, भभुआ शामिल है. वहीं पटना में भी हल्की बारिश के आसार हैं. आसमान में बादल छाएं रहेंगे और तापमान में गिरावट आएगी जिससे लोगों को गरमी से राहत मिलेगी.


मौसम विभाग के अनुसार 5 और 6 जून को नार्थ वेस्ट बिहार, नार्थ सेंट्रल बिहार और नार्थ ईस्ट बिहार में ज्यादातर जगहों पर आंधी-तूफान एवं बारिश के आसार हैं. जिनमें वेस्ट चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज, वेस्ट चंपारण, सीतामढ़ी, मधेपुरा, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली , शिवहर, समस्तीपुर, सूपौल, अररिया, किशनगंज, सहरसा और पूर्णिया शामिल हैं. साउथ वेस्ट बिहार, साउथ ईस्ट बिहार, साउथ सेंट्रल बिहार में भी  5 और 6 जून को बारिश आंधी-तूफान के पूरे आसार हैं. इनमें पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, बेगुसराय, लखीसराय, नवादा, कटिहार, भागलपुर, बांका,  मुंगेर, खगड़िया और जमुई शामिल है.

ये भी पढ़े..

स्पेशल ट्रेन से राज्य के कुल 12 जिलों के 843 प्रवासी मजदूर बोकारो स्टील सिटी रेलवे स्टेशन पहुँचे

हालांकि मौसम विभाग का ये भी कहना है कि कुछ जगहों पर मौसम में बदलाव ट्रफ लाइन बनने से भी है. अभी प्री मानसून चल रहा है ऐसे में बिहार के कई हिस्सों में पहले से छिटपुट बारिश हो रही है. हालांकि मौसम वैज्ञानिक आनंद शंकर बताते हैं कि निसर्ग का बिहार में कोई खास असर नहीं रहेगा बस आंधी- तूफान और बारिश को लेकर लोग सचेत रहें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here